Team India Tour to Sri Lanka: श्रीलंका और भारत के बीच सफेद बॉल क्रिकेट के तीन -तीन मैचों का 2024 के जुलाई में होगा आयोजन

Team India Tour to Sri Lanka: श्रीलंका क्रिकेट को सरकारी हस्तक्षेप के कारण आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रीय टीमों (Mens and Women's) को अपनी द्विपक्षीय प्रतिबद्धताएँ (bilateral commitments)पूरी करने की अनुमति दी गई है।

Update: 2023-11-29 11:04 GMT

Indian Cricket Team Tour to Sri Lanka (Pic Credit-Social Media)

Team India Tour to Sri Lanka: संकट से जूझ रहे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) के पास 2024 के मध्य में खुश होने की बड़ी वजह मिली है। भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) के 6 मैचों की सफेद गेंद सीरीज के लिए श्रीलंका का वार्षिक दौरा करेगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी घोषणा की है। श्रीलंका क्रिकेट को सरकारी हस्तक्षेप के कारण आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। आईसीसी ने अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup)को दक्षिण अफ्रीका में ट्रांसफर कर दिया है। हालांकि श्रीलंका के राष्ट्रीय टीमों (Mens and Women's) को अपनी द्विपक्षीय प्रतिबद्धताएँ (bilateral commitments)पूरी करने की अनुमति दी गई है।

भारत का 2024 T20I World Cup बाद श्रीलंका दौरा 

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को सोशल मीडिया पर घोषणा करके बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई 2024 में 3 वनडे और 3 टी20 मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) सफेद गेंद की श्रृंखला संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद होगी। साल 2024 में मेन इन ब्लू 52 अंतर्राष्ट्रीय (International Cricket) मैच खेलेगा। जिसमें 10 टेस्ट, 21 वनडे और 21 T20I शामिल हैं। इस बीच, T20I में विश्व कप के वे मैच शामिल नहीं हैं जो भारत खेलेगा।

श्रीलंका क्रिकेट का 2024 का शेड्यूल जारी

सरकारी हस्तक्षेप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा श्रीलंका क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन पुरुष और महिला राष्ट्रीय टीमों को द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने की अनुमति दी गईं है। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। सिर्फ साल 2024 के जुलाई में दौरे का आयोजन होगा, इसकी निश्चितता श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दी है। एशियाई देश अपनी 2024 की यात्रा जनवरी में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के साथ शुरू करेंगा। जिसमें 3 वनडे और 3 टी20ई शामिल हैं। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला होगी।

दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम टी20 विश्व कप के लिए यूएसए और वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरने से पहले सभी प्रारूपों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की यात्रा करेगी। इसके बाद श्रीलंका भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से लगातार खेलेगा।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ(CEO ) एशले डी सिल्वा(Ashle Di Silva) ने कहा, "हम एक बेहद रोमांचक वर्ष की ओर बढ़ रहे हैं, जिसमें बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट(International Cricket) खेले जायेंगे। जो हमारे लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि हमारी टीम साल भर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में व्यस्त रहेगी।" डी सिल्वा ने आगे कहा, "2024 कैलेंडर से हमारे खिलाड़ियों को खेलने के ढेर सारे अवसर, और क्रिकेट फैंस को मनोरंजन और हमारे स्पॉन्सर्स को शानदार प्रदर्शन मिलने की उम्मीदहै।"


Tags:    

Similar News