IND vs BAN: टीम इंडिया से 13 महीनों से बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज ने जड़ा शतक, क्या अब उन्हें टेस्ट टीम में मिलेगा मौका?

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारत के एक दिग्गज बल्लेबाज ने शतक लगाकर टीम में वापसी के लिए दरवाजा खटखटाया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-09-02 03:00 GMT

IND vs BAN (Source_Social Media)

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ दिनों से ब्रेक पर चल रही है। लेकिन अब टीम इंडिया इस महीनें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। टीम इंडिया को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करना है। जिसके लिए अगले कुछ ही दिनों में टीम के स्क्वॉड का ऐलान संभव है। इस टेस्ट सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज ने शतक लगाया है। ये बल्लेबाज पिछले करीब 1 साल से टीम इंडिया से दूर है, लेकिन इस शतक ने इस बल्लेबाज की वापसी आस जगायी है।

अजिंक्य रहाणे का इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में शानदार शतक

जी हां... टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में पिछले करीब एक दशक से बल्लेबाजी क्रम की जान रहे अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया है। मध्यक्रम में भारतीय टीम के लिए कईं बार बड़ा योगदान देने वाले अजिंक्य रहाणे ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट डिवीजन-2 के मैच में शानदार 102 रन की पारी खेलने के साथ ही एक बार फिर से चयनकर्ताओं को उनके बारे में सोचते को मजबूर किया है।

अजिंक्य रहाणे ने लेसेस्टरशायर के लिए खेली 102 रन की शानदार पारी

अजिंक्य रहाणे इन दिनों इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, जहां वो लेसेस्टरशायर की टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं। उन्होंने ग्लेमोर्गन के खिलाफ कार्डिफ में खेले गए मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 192 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 102 रन की पारी खेली। इस मैच की पहली पारी में भी अजिंक्य रहाणे ने अच्छा स्टार्ट किया था और वो 42 रन बनाने में सफल रहे थे। और अब दूसरी पारी में उन्होंने शानदार शतक लगाया। अजिंक्य रहाणे की पारी के दम पर लेसेस्टरशायर की टीम ने ग्लेमोर्गन के खिलाफ फॉलोऑन टाल दिया है और छोटी सी बढ़त बना ली है। इस मैच की पहली पारी में लेसेस्टरशायर की टीम 251 रन बनाकर ढ़ेर हो गई थी, जिसके जवाब में ग्लेमोर्गन ने कोलिन इग्राम के दोहरे शतक के दम पर 550 रन का स्कोर खड़ा किया था।

अजिंक्य रहाणे को पिछले करीब 1 साल से नहीं मिला है टीम इंडिया में मौका

पिछले साल यानी 2023 जुलाई में टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलने के बाद अजिंक्य रहाणे लगातार टीम से दूर हैं। ऐसे में उन्होंने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में लेसेस्टरशायर के लिए ये शानदार शतक लगाकर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खुद को मौका मिलने की उम्मीद बनायी है। अजिंक्य रहाणे ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 85 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 शतक और 26 अर्धशतकों की मदद से 5077 रन बनाए हैं। उनका अपने टेस्ट करियर में 188 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।

Tags:    

Similar News