Tokyo Olympics: जापान में आपातकाल की घोषणा जल्द! ओलंपिक को लेकर फैसला

Tokyo Olympics: जापान ओलंपिक खेलों को देखते हुए आज कोरोना आपातकाल की घोषणा कर सकता है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-07-08 15:24 IST

टोक्यो ओलंपिक (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) के चलते साल 2020 में स्थगित हो चुके ओलंपिक गेम (Olympics Games) 23 जुलाई से शुरू होना जा रहे हैं, जो 8 अगस्त तक होने हैं। लेकिन अब कोविड-19 फिर से रोड़ा न बने इसलिए जापान एक महत्वपूर्ण घोषणा कर सकता है। माना जा रहा है कि जापान खेलों के समापन तक कोरोना आपातकाल (Corona Emergency) की घोषणा कर सकता है।

दरअसल, टोक्यो (Tokyo) में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों के बारे में डॉक्टर, विशेषज्ञों ने आगाह किया है कि ये खेल जापान और दुनिया के कई देशों में कोरोना महामारी की नई लहर का कारण बन सकते हैं, जिसको लेकर सरकार को अभी से अलर्ट होना पड़ेगा। ऐसे में ओलंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण दर बढ़ने की आशंका को लेकर जापान (Japan) यह बड़ा कदम उठा सकता है। 

सरकारी अधिकारियों ने रखा प्रस्ताव

बता दें कि आज यानी गुरुवार सुबह विशेषज्ञों के साथ हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक जापान में कोरोना आपातकाल लागू करने का प्रस्ताव रखा है। महामारी के कारण एक साल टल चुके ओलंपिक खेल अब और न स्थगित करना पड़े, ऐसे में जापान यह प्रस्ताव मान सकता है। खेलों का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं। 

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गौरतलब है कि खेलों के दौरान विदेशी दर्शकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा और 6 हफ्ते के आपातकाल से स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की भी संभावना खत्म हो जाएगी। हालांकि दर्शकों की एंट्री को लेकर फैसला शुक्रवार को किया जाएगा। बता दें कि टोक्यों में मौजूदा समय में कोरोना को लेकर कोई सख्त प्रोटोकॉल लागू नहीं है। वहां पर बार से लेकर रेस्त्रां के खुलने का समय तो घटा दिया गया है, लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अब भी काबू नहीं पाया जा सका है।

टोक्यों में बढ़ रहे कोरोना के केस

टोक्यो में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को यहां पर कोविड-19 के 920 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि इससे पहले हफ्ते यह संख्या 714 थी। वहीं, इन सबके बीच माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा गुरुवार शाम तक आपातकाल योजना का एलान कर सकते हैं। आपको बता दें कि कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से जापान में यह चौथा आपातकाल होगा। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News