न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका और पाकिस्‍तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए किया टीम का एलान, टॉम लाथम की दो साल बाद वापसी!

Tom Latham: न्‍यूजीलैंड अगले महीने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। इन सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा की।

Update: 2023-03-27 14:13 GMT
Tom Latham

Tom Latham: न्‍यूजीलैंड अगले महीने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। इन सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा की। सोमवार को टीम का एलान करते हुए अपने कई खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की मंजूरी भी दे दी। श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ आगमी टी-20 सीरीज की कमान टॉम लाथम को सौंपी गई है। बता दें लाथम करीब दो साल के लम्बे वक्त के बाद टी-20 टीम में वापसी कर रहे हैं। बता दें उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला 2021 में खेला था।

चाड बोव्‍स और हेनरी शिपले का नाम शामिल:

न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 13 सदस्‍यीय टीम चुनी है जबकि पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज के लिए 16 सदस्‍यों का चयन किया है। इसमें बोर्ड ने दो अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को भी टीम में शामिल किया हैं। जो पहली बार कीवी टीम के लिए टी-20 में खेलते दिखाई देंगे। इसमें चाड बोव्‍स और हेनरी शिपले का नाम शामिल हैं। इसके अलावा कीवी टीम में जिमी नीशम की वापसी भी हुई हैं। अब देखना हैं कि बड़े खिलाड़ियों के बिना लाथम इन युवा खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका और पाकिस्तान कि टीम को टक्कर दे पाएंगे..?

ये बड़े खिलाड़ी आईपीएल के चलते रहेंगे बाहर:

श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए कीवी टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसके पीछे वजह हैं आईपीएल.. जी हां, आईपीएल में भाग लेने के चलते कई स्टार खिलाड़ी इन दोनों सीरीज से नदारद रहेंगे। इसमें टिम साउथी, केन विलियमसन, ग्‍लेन फिलिप्‍स, डेवोन कॉनवे, मिचेल सैंटनर, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल और लोकी फर्ग्‍यूसन का नाम प्रमुख हैं। इन सभी खिलाड़ियों को न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल में खेलने की मंजूरी दे दी हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 स्‍क्‍वाड:

टॉम लैथम (कप्‍तान), चाड बोव्‍स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, बेन लिस्‍टर, एडम मिलने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और विल यंग।

पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 स्‍क्‍वाड:

टॉम लैथम (कप्‍तान), चाड बोव्‍स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, बेन लिस्‍टर, एडम मिलने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, विल यंग, डान क्‍लीवर, कोल मैकोन्‍की और ब्‍लेयर टिकनर।

Tags:    

Similar News