साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी का बड़ा कारनामा, तोड़ा ऋषभ पंत का खास Record

साउथ अफ्रीका की मुजबानी में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के 21 वें मुकाबले में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-28 11:59 GMT

Steve Stolk: साउथ अफ्रीका की मुजबानी में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के 21 वें मुकाबले में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल साउथ अफ्रीका और स्कॉटलैंड अंडर 19 टीम के बीच खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका अफ्रीकी के खिलाड़ी स्टीव स्टोल्क ने तूफानी पारी खेलकर अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। बता दें इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के इस ओपनिंग बल्लेबाज ने कमाल की पारी खेली।

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के 21वें मुकाबले में स्टीव स्टोल्क ने भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा। दरअसल उनके बल्ले से टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक देखने को मिला। स्टोल्क ने इस मुकाबले में 37 गेंदों की मदद से 86 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 8 छक्के भी मिले। उनके इस शानदार पारी की बदलौत उनकी टीम ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।


स्टीव स्टोल्क ने तोड़ी ऋषभ पंत की रिकॉर्ड

स्टीव स्टोल्क ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने एक ओवर में ही छक्कों की बारिश कर दी और 34 रन बना डालें। इस ओवर में उन्होंने 5 छक्के और एक चौके भी लगाए हैं। बता दें स्टीव स्टोक ने ना सिर्फ कमाल की पारी खेली, बल्कि उन्होंने इस शानदार पारी के साथ ही भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी रिकॉर्ड तोड़ डाला। जो रिकॉर्ड इस मैच से पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम दर्ज था। पंत का यह रिकॉर्ड अब स्टीव ने अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि अंडर 19 विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम ही था। पंत ने साल 2018 के अंडर 19 विश्व कप में नेपाल के खिलाफ यह रिकार्ड बनाया था। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। दरअसल साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से स्टीव स्टोक ने 27 ओवर में अपनी टीम को जीत दिला दी।

Tags:    

Similar News