आईसीसी ताजा रैंकिंग: वनडे में बाबर आज़म पहले स्थान पर बरक़रार, कोहली-गिल ने लगाई लंबी छलांग

ICC Latest Rankings: क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था यानी आईसीसी हर महीने अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी करती हैं। ऐसे में आईसीसी ने एक बार फिर बुधवार को यानी आज अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी की।

Update: 2023-03-29 15:08 GMT
ICC Latest Rankings

ICC Latest Rankings: क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था यानी आईसीसी हर महीने अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी करती हैं। ऐसे में आईसीसी ने एक बार फिर बुधवार को यानी आज अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी की। इसमें वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज़ बाबर आज़म पहले स्थान पर बरक़रार रहे। वैसे इस रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का बोलबाला देखने को मिला हैं। अगर वनडे के टॉप-10 बल्लेबाज़ों की बात करें तो भारत के तीन बल्लेबाज़ इस लिस्ट में शामिल हैं।

कोहली-गिल ने लगाई लंबी छलांग:

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज खेली थी। जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस सीरीज की वजह से स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली और शुभमन गिल को काफी फायदा मिला। दोनों बल्लेबाज़ कप्तान रोहित शर्मा के साथ टॉप-10 में बने हुए हैं। आईसीसी रैंकिंग में गिल पांचवें स्थान पर पर हैं। जबकि कोहली सातवें स्थान और रोहित शर्मा आठवें नंबर पर बने हुए हैं। पहले पायदान पर 887 रेटिंग के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म हैं।

राशिद खान टी-20 में बने एक नंबर गेंदबाज़:

हाल ही में पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का समापन हुआ था। जिसमें पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसका फायदा अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज़ों को काफी मिला। अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने श्रीलंका के वायंदु हसरंगा को पछाड़कर टी-20 में नंबर एक का ताज अपने नाम किया। इस सूची में अफ़ग़ानिस्तान के तीन गेंदबाज़ शामिल हैं। जबकि भारत का एक भी गेंदबाज़ इसमें जगह नहीं बना पाया।

शादाब खान को हुआ बड़ा फायदा:

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान ने बाबर आज़म की गैरमौजूदगी में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ कप्तानी संभाली थी। जिसमें पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते शादाब खान को रैंकिंग में काफी फायदा मिला। शादाब टी20 अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर रैंकिंग में आठ स्थान के सुधार के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Tags:    

Similar News