Champions Trophy: क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाएगी पाकिस्तान? पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा भारत के प्रधानमंत्री के हाथ में फैसला

Champions Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जानें को लेकर संस्पेंस बरकरार है। भारत सरकार की सहमति का है इंतजार

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-09-01 05:30 GMT

Champions Trophy (Source_Social Media)

Champions Trophy: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का इंतजार अब बेसब्री से बढ़ता जा रहा है। इस मेगा टूर्नामेंट की मेजबानी अगले साल पाकिस्तान में होने जा रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के जाने को लेकर संस्पेंस लगातार बरकरार है। 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड क्रिकेट की 8 सबसे बेस्ट टीमें हिस्सा लेने जा रही है। जिसमें से एक भारतीय क्रिकेट टीम है।

क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाएगी पाकिस्तान?

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जाएगी या नहीं, इसे लेकर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। फैंस की नजरें टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने या ना जाने को लेकर तस्वीर साफ होने पर है। जिस तरह से बीसीसीआई का मौजूदा रूख नजर आ रहा है, उसे देखते हुए तो माना जा रहा है कि टीम इंडिया पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट के लिए नहीं जाएगी। ऐसे में ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका या यूएई में खेला जा सकता है।

बासित अली ने भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर बड़ा बयान

एक तरफ को बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान भेजने को लेकर मना करती रही है, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कोशिश है कि वो किसी तरह से भारत को पाकिस्तान का दौरा करने के लिए मना लें। लेकिन अब तक तो इस मामले को लेकर कुछ साफ नहीं हो सका है, इसी बीच एक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का मानना है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, ये फैसला भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेना है। अगर नरेन्द्र मोदी ने सहमति दे दी तो भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने आएगी। ये कहना है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का। जिन्होंने इस मामले को लेकर दो-टूक अपनी बात रखी।

भारत का पाकिस्तान आना, ना आना पीएम मोदी के हाथ में- बासित अली

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रहे बासिल अली ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अब पूरी तरह से फैसला पीएम मोदी के हाथों में है, अगर वे सहमत हो तो टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। अगर वे सहमत नहीं होते हैं तो फिर जय शाह के लिए फैसला करना मुश्किल हो जाएगा।“ दोनों ही देशों के बीच राजनीतिक तल्खी को देखते हुए तो कहीं ना कहीं भारत सरकार को ही टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर फैसला करना है।

Tags:    

Similar News