WPL 2023: आरसीबी को नसीब हुई पहली जीत, यूपी वॉरियर्स को पांच विकेट से रौंदा...

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को पहली जीत नसीब हुई। डीवाई पाटिल स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूपी वॉरियर्स को पांच विकेट से हरा दिया।

Update: 2023-03-16 13:06 GMT

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को पहली जीत नसीब हुई। डीवाई पाटिल स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूपी वॉरियर्स को पांच विकेट से हरा दिया। वीमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी को लगातार पांच हार के बाद पहली जीत मिली है। इस मैच में यूपी वॉरियर्स की टीम सिर्फ 135 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में आरसीबी ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ स्मृति मंधाना ने थोड़ी राहत की सांस ली। क्योंकि उनकी कप्तानी में आरसीबी की टीम लगातार पांच मैच हार गई थी।

एलिस पेरी की घातक गेंदबाज़ी:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक एलिस पेरी का ऑलराउंड प्रदर्शन जारी है। इस मैच में आरसीबी को पहले गेंदबाज़ी का मौका मिला था। एलिस पेरी ने गेंदबाज़ी में कमाल करते हुए तीन बड़े विकेट लेकर यूपी की टीम को बैकफुट पर धकेला। एलिस पेरी ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट लिए। पेरी ने इस मैच में यूपी वॉरियर्स के लिए तूफानी बल्लेबाज़ी कर रही ग्रेस हेरिस को भी अपना शिकार बनाया। पेरी के अलावा आशा सोभना और एस. डिवाइन ने भी दो-दो सफलता हासिल की। जबकि यूपी वॉरियर्स की तरफ से ग्रेस हेरिस ने सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली।

कनिका आहूजा की मैच जिताऊ पारी:

यूपी वॉरियर्स के 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने बहुत ही ख़राब शुरुआत की। टीम की कपतान स्मृति मंधाना इस मैच में तो खाता भी नहीं खोल पाई। उसके अलावा सोफी डिवाइन और एलिस पेरी का विकेट भी जल्दी गिर गया। ऐसे में एक बार फिर आरसीबी पर हार के बादल मंडराने लगे। लेकिन इसके बाद आरसीबी के लिए कनिका आहूजा ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। कनिका ने ऋचा घोष के साथ मिलकर चार विकेट गिरने के बाद 60 रनों की साझेदारी कर पहली जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

स्मृति मंधाना ने किया फैंस को निराश:

वीमेंस लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी स्मृति मंधाना का पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप शो देखने को मिला है। उनके ख़राब प्रदर्शन की वजह से टीम को लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा। बुधवार को उनकी टीम को जीत तो मिल गई, लेकिन इसके बावजूद मंधाना का खराब प्रदर्शन जारी रहा। मंधाना ने इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सकी।

Tags:    

Similar News