Women's Premiere League 2024 शुरू होने से पहले, RCB और GG को बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी हुई बाहर

Women's Premiere League 2024: कनिका आहूजा ने वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आठ में से सात मैच खेले थे। सबसे महंगी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी काशवी गौतम अपने पहले सीज़न के लिए पूरी तरह से तैयारी थीं।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-02-19 20:03 IST

Women's Premiere League 2024(Pic Credit-Social Media)

Women's Premiere League 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(Royal Challengers Bangalore)और गुजरात जायंट्स(Gujarat Giants) ने मैच से पहले नए कॉन्ट्रैक्ट साइन किए हैं। दोनों टीम को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है। क्योंकि कनिका आहूजा और काशवी गौतम को डब्ल्यूपीएल के आगामी 2024 के सीज़न से बाहर कर दिया गया है। कनिका टूर्नामेंट के पहले संस्करण में बेंगलुरु फ्रेंचाइजी का महत्वपूर्ण हिस्सा थीं, जबकि काशवी जायंट्स के लिए अपनी पहली उपस्थिति बनाने के लिए तैयार थीं।

लीग के पहले बना टेंशन का माहौल

गुजरात द्वारा आगामी सीज़न के लिए 2 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद काशवी सबसे महंगी अनकैप्ड भारतीय बन गईं थी। विशेष रूप से, कनिका को टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में 35 लाख रुपये में चयनित किया गया था। दोनों फ्रेंचाइजी ने नए कॉन्ट्रैक्ट किए हैं, जिसमें बैंगलोर ने बाएं हाथ की तेज गेंदबाज श्रद्धा पोखरकर को अपने साथ जोड़ा है, जबकि गुजरात ने गेंदबाजी ऑलराउंडर सयाली सतगरे को टीम में शामिल किया हैं। दोनों खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये के रिजर्व प्राइस पर टीम में चयनित किया गया है।


आरसीबी ने इस घटनाक्रम को अपने सोशल मीडिया पर भी साझा किया। आरसीबी ने एक्स पर लिखा, "यह अभी-अभी आया है। हम अपनी क्लास ऑफ 2024 में बाएं हाथ की तेज गेंदबाज श्रद्धा पोखरखर का स्वागत करते हैं। वह कनिका आहूजा की जगह लेंगी, जिन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण #WPL2024 से बाहर कर दिया गया है। श्रद्धा का प्रभावशाली घरेलू प्रदर्शन और भारत की सीनियर टीम के साथ अनुभव एक नेट गेंदबाज ने उसे रेड एंड गोल्ड टीम के लिए एक जरूरी बना दिया है।" 


काशवी की अनुपस्थिति आरसीबी के लिए बड़ा झटका

काशवी की अनुपस्थिति टीम के लिए एक बड़ा झटका है। क्योंकि उन्होंने पिछले साल नवंबर में सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 12 विकेट लिए थे। वह इंग्लैंड ए के खिलाफ इंडिया ए सीरीज का भी हिस्सा थीं। विशेष रूप से, कनिका बैंगलोर टीम का नियमित हिस्सा थीं। जिन्होंने पिछले साल 8 में से 7 खेलों में भाग लिया था। उन्होंने 98 रन बनाए और 2 विकेट लिए। यूपी वारियर्स के खिलाफ आरसीबी के खेल में कनिका प्लेयर ऑफ द मैच भी रहीं। जब उन्होंने 32 गेंदों में 46 रन बनाए थे। गौरतलब है कि टूर्नामेंट का आगामी सीजन 23 फरवरी को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में पिछले साल की फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स वूमेंस टीम के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगा

Tags:    

Similar News