WPL 2024 MI vs RCB: मुंबई इंडियंस को आरसीबी ने बुरी तरह से रौंदा, एलिसा पैरी नें गेंद और बल्ले से रच दिया इतिहास

WPL 2024 MI vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया, एलिसा पैरी ने दिखाया शानदार खेल

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2024-03-13 08:36 IST

WPL 2024 MI vs RCB (Source_Social Media)

WPL 2024 MI vs RCB: आईपीएल के बेसब्री से इंतजार के बीच इस वक्त वूमेंस प्रीमियर लीग का रोमांच पूरी तरह से छाया हुआ है। भारत में खेले जा रहे महिला प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। इस मैच में आरसीबी के लिए स्टार ऑलराउंडर एलिसा पैरी ने गेंदबाजी के साथ इतिहास रच दिया।

आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ में किया स्थान तय

वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन में मंगलवार को 19वां मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम पहले खेलने उतरी, लेकिन एलिसा पैरी की खतरनाक गेंदबाजी के आगे धराशायी हो गई और पूरी टीम 19 ओवर में 113 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। मुंबई इंडियंस के इस मामूली स्कोर पर आउट होने के बाद आरसीबी ने बल्लेबाजी में भी बढ़िया खेल दिखाते हुए इस लक्ष्य को 15 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल करने के साथ ही लीग के प्लेऑफ में जगह लगभग तय कर ली है।

एलिसा पैरी की खतरनाक गेंदबाजी के आगे मुंबई इंडियंस 113 रन पर ढ़ेर

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मुंबई टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी, जिन्होंने इस मैच में हैली मैथ्यूज के साथ सजीवन संजना को ओपनिंग के लिए भेजा। हरमनप्रीत कौर का ये दांव काम करता हुआ नजर आया, जहां दोनों ने टीम को पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़कर दिए। हैली मैथ्यूज 26 रन बनाकर सोफी डिवाइन की गेंद पर आउट हुई। इसके बाद संजना और नेट सीवर ब्रंट ने टीम के स्कोर को 65 रन तक पहुंचाया। यहां से एलिसा पैरी का कहर देखने को मिला। एक वक्त मुंबई की टीम 1 विकेट पर 65 रन बना चुकी थी। इसके बाद पारी के 9वें ओवर में एलिसा पैरी गेंद लेकर आयी और संजना को आउट किया, जिन्होंने 21 गेंद में 30 रन बनाए। इसके बाद एलिसा पैरी ने मुंबई इंडियंस को अलगे 4 ओवर में डरावना सपना दिखाया और देखते ही देखते पैरी ने अकेले दम पर मुंबई के स्कोर को 82 रन पर 7 विकेट कर दिया। आखिर में प्रियंका बाला ने 19 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 113 तक पहुंचाया, लेकिन पूरी टीम 19 ओवर में 113 रन पर आउट हो गई। पैरी ने 4 ओवर में केवल 15 रन देकर नंबर-2 से नंबर-7 बैटर को आउट कर 6 विकेट झटके।

आरसीबी ने केवल 15 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य किया हासिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 114 रन का आसान का लक्ष्य मिला। जिसके बाद वो खेलने उतरी। आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना केवल 11 रन बनाकर चलती बनी, तो वहीं सोफिया मोलिनक्स भी 9 रन ही बना सकी। वहीं नंबर-4 की बल्लेबाज सोफी डिवाइन भी 4 रन ही जोड़ सकी। आरसीबी को 39 के स्कोर पर 3 झटके लगे। लेकिन यहां से गेंद से कहर बरपाने वाली एलिसा पैरी और ऋचा घोष ने मुंबई इंडियंस को कोई मौका ही नहीं दिया। दोनों ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को केवल 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। एलिसा पैरी ने 38 गेंद में 40 रन की नाबाद पारी खेली, तो वहीं ऋचा घोष भी 38 गेंद में 36 रन बनाकर नॉटआउट गई और टीम को लगभग प्लेऑफ तक पहुंचा दिया है। पैरी को इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

Tags:    

Similar News