WPL Final 2024: महिला प्रीमियर लीग के फाइनल से दोनों कप्तानों का बड़ा बयान क्यों हो रहा वायरल?

WPL Final 2024: स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टक्कर मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी

Update: 2024-03-17 14:58 GMT

WPL Final 2024 (photo. Social Media)

WPL Final 2024: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला रविवार (17 मार्च 2024) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा। मुकाबले में स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टक्कर मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी, यह मुकाबला काफी जबरदस्त होगा। क्योंकि दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

दोनों कप्तान हैं तैयार!

आपको बताते चलें कि इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान में मेग लैनिंग ने कहा, “हमने कुछ अतिरिक्त आराम के दिन बिताए हैं। हमने मैदान के बाहर एक-दूसरे के साथ का आनंद लेने का अच्छा मिश्रण किया है - दूसरी रात थोड़ी मौज-मस्ती के साथ अच्छा डिनर, और फिर आखिरी में कुछ प्रेक्टिस भी की। हमने पूरे टूर्नामेंट के लिए यही तैयारी की है, ताकि सभी को उनकी जरूरत के अनुसार काम करने दिया जा सके।”

दिल्ली की कप्तान ने आगे बताया, “हमें लगता है कि कल के लिए हम वास्तव में अच्छी स्थिति में हैं। यह एक रोमांचक खेल होने वाला है, हम वास्तव में इसके लिए उत्साहित हैं और इसमें शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार भी हैं और हमने खुद को फाइनल तक जाने तथा इसे जीतने का मौका दिया है। हम इसे आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं और उम्मीद है कि टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलेंगे।”

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित टीम:- मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिज़ैन कप्प, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे और मिन्नू मणि/तितास साधु।

गौरतलब है कि दूसरी फिनलिस्ट टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने इस मुकाबले से पहले कहा, “इस साल हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण था कि हम उस पर ध्यान न दें, जो पुरुष टीम के साथ हुआ। क्योंकि कभी-कभी यह अतिरिक्त दबाव डालता है। हम बस सोच रहे थे कि हमारे पास केवल दो सीज़न हैं, इसलिए हमें इस बारे में अधिक तनाव नहीं लेना चाहिए। पिछले 15 वर्षों में क्या हुआ है अथवा क्या नहीं हुआ है, खेल जारी रखना है।”

मंधाना ने आगे कहा, “हमारी पिछले 25 दिनों की बातचीत हमेशा एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने और वास्तव में प्रक्रियाओं और प्रशिक्षण (प्रेक्टिस) पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में रही है। हम कुछ भी बदलना नहीं चाहते हैं, सिर्फ इसलिए क्योंकि यह फाइनल है। हम आज भी बाहर जाएंगे और पिछले 25 दिनों की तरह ट्रेनिंग करेंगे और फाइनल के समय वास्तव में मजबूत होकर सामने आएंगे।”

आरसीबी की संभावित टीम:- स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना/दिशा कसाट, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहम, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर और रेणुका ठाकुर।
Tags:    

Similar News