Best Air Cooler In India: भारत के बेस्ट एयर कूलर्स, जो गर्मी में भी देंगे सर्दी का एहसास, देखें लिस्ट और कीमत

Best Air Cooler In India: भारत के कई शहरों में गर्मी असल रूप में आ रही है, जहां लोगों को पंखे से इतर कूलर और एसी की जरूरत पड़ने लगी है। आपके पास कम दाम में अच्छी-अच्छी कंपनियों के कूलर्स खरीदने का विकल्प है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-02-10 11:04 GMT

Best Cooler In India(photo-social media)

Best Cooler Price In India: गर्मी के महीनों में गर्मी हमें बेचैन और थका देती है। सोने और काम करने के आराम के लिए हमारे घरों और कार्यालयों में कूलर होना आवश्यक है। प्राथमिक उपकरण और आवश्यकता के रूप में इन दिनों एयर कूलर अनिवार्य हैं। चूंकि एयर कूलर अब जरूरी हो गए हैं, हम जानते हैं कि आप उन्हें खरीद रहे हैं। एयर कूलर चुनते समय हमने बजट क्षमता और व्यावहारिकता को ध्यान में रखा है। निम्नलिखित लेख आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आप भारत में कौन सा एयर कूलर ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इतने सारे अलग-अलग एयर कूलर और एयर कूलर ब्रांड उपलब्ध होने के कारण, सही को चुनना मुश्किल हो सकता है, यदि आप नहीं जानते कि क्या देखना है। आइए हम मदद करें! भारत में बेस्ट एयर कूलर चुनें।

Symphony Diet 12T


यह सिम्फनी कूलर मॉडल पूरी तरह से थर्मोप्लास्टिक से बना है। भारत में सबसे अच्छे एयर कूलर में से एक होने के नाते, इसमें चार कैस्टर व्हील हैं। चूंकि यह सिम्फनी कूलर मॉडल भारत की सबसे अच्छी कूलर कंपनियों में से एक है, इसमें ऑसिलेटिंग और ऑटो लौवर एक्शन दोनों की सुविधा है, लेकिन इसमें आइस चेंबर शामिल नहीं है। इस सिम्फनी कूलर मॉडल का आयाम 35 सेमी x 83.2 सेमी x 34 सेमी है। सिम्फनी कूलर के इस मॉडल का वजन 9.4 किलोग्राम है। यह सिम्फनी कूलर मॉडल अक्सर सफेद रंग में उपलब्ध होता है। यह एयर कूलर ज्यादातर एक व्यक्तिगत प्रकार का होता है। भारत के इस बेस्ट कूलर कंपनी के प्रोडक्ट में दो तरह की हवा की सुविधा शामिल है। यह भारत के शीर्ष 10 कूलर ब्रांडों में से एक है, इसकी कीमत 5480 रुपये हैं।

Havells Freddo 70-Litre Cooler


Havells को व्यापक रूप से भारत में कई बेस्ट कूलर कंपनी द्वारा माना जाता है और यह एयर कूलर का एक विविध चयन प्रदान करता है जो एक असाधारण शीतलन अनुभव प्रदान करता है। हम अक्सर "डेजर्ट एयर कूलर" सुनते हैं, जो अधिक से अधिक स्थानों को ठंडा करने के लिए डिज़ाइन किए गए विशाल एयर कूलर को संदर्भित करता है, जो एयर कूलर का मुख्य उपयोग है। हैवेल्स कूलर फ्रेडडो भारत में शीर्ष अनेक कूलर ब्रांडों में से एक है और यह प्रति घंटे 3500 क्यूबिक मीटर हवा प्रदान करता है। भारत की इस बेस्ट कूलर कंपनी में 116 मीटर क्यूब का कूलिंग चेंबर है। हैवेल्स कूलर फ्रेडडो भारत में सबसे अच्छे एयर कूलर में से एक है और इसका कूलिंग मीडिया हनीकॉम्ब है। भारत में इस सबसे अच्छे डेजर्ट कूलर को 220 और 240 वोल्ट के बीच एक वैकल्पिक चालू आपूर्ति की आवश्यकता होती है और यह 220 वाट की खपत करता है। भारत की मोहक विशेषताओं में यह सबसे अच्छा डेजर्ट कूलर एक डस्ट फिल्टर और एक ऑटो-फिल मैकेनिज्म शामिल है। इसकी कीमत 13,500 रुपये हैं।

Crompton Optimums 65-Litre Desert Cooler


यह भारत में सबसे अच्छे एयर कूलर में से एक है और इसकी विशेषताएं 65-लीटर पानी की टंकी जैसी हैं जो विस्तारित अवधि के लिए निरंतर चिलिंग की अनुमति देती हैं क्योंकि इसका एक एयर कूलर इसे 10000 के तहत भारत में सर्वश्रेष्ठ कूलर की सूची के शीर्ष दावेदारों में से एक बनाता है। क्रॉम्पटन एयर कूलर की कीमत तब समझ में आती है जब आप समझते हैं कि यह 650 वर्ग फुट के क्षेत्र को प्रभावी ढंग से ठंडा करने में सक्षम है। इसमें 10 किलो बर्फ रखने में सक्षम एक अतिरिक्त बड़े बर्फ कक्ष की सुविधा है। भारत में इस डेजर्ट कूलर का आइस चेंबर कूलिंग की दर और कूलिंग फीलिंग दोनों को बढ़ाता है। इसके अतिरिक्त, भारत में इस बेस्ट रूम कूलर की उन्नत सुविधाएँ जैसे ऑटो-फिल और ऑटो-ड्रेन उपलब्ध हैं, जो आपको केवल नॉब सेट करके टैंक को भरने और निकालने में सहायता करती हैं। इसकी कीमत 15,990 रुपये हैं।

Voltas Alfa 28


अविश्वसनीय वोल्टास एयर कूलर की कीमत के साथ, आप आरामदायक तापमान का आनंद ले सकते हैं और न्यूनतम निवेश के साथ गर्मी का मुकाबला कर सकते हैं, जो एयर कूलर के सबसे अच्छे उपयोगों में से एक है। इस वोल्टा के ताज़ा एयर कूलर में हनीकॉम्ब कूलिंग मीडिया है, जो एयर कूलर के महत्वपूर्ण फायदों में से एक है, जो हवा के संचलन को सुनिश्चित करता है और अंतरिक्ष को जल्दी से ठंडा करता है, वोल्टास एयर कूलर की कीमत में एक अतिरिक्त लाभ है। भारत के इस सबसे अच्छे रूम कूलर में थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्टर से लैस एक मजबूत मोटर है। वोल्टास फ्रेश एयर कूलर की कम वोल्टास एयर कूलर कीमत के साथ एक छोटा पदचिह्न है। यह भारत में सबसे अच्छे एयर कूलर में से एक है और इसमें जल स्तर संकेतक है। इसकी ऑनलाइन कीमत 5,500 रूपये हैं।

Bajaj MD2020 54-litres Window Air Cooler


यह भारत के सबसे अच्छे कूलर ब्रांडों में से एक है और इसे 10000 के तहत भारत में सबसे अच्छा कूलर माना जाता है। यह 54 लीटर की टैंक क्षमता वाला एक विंडो-माउंटेड एयर कंडीशनर है। बजाज एमडी2020 54-लीटर विंडो एयर कूलर कूलर कूल मोड और स्विंग मोड ऑपरेटिंग मोड से लैस है, जो कुछ अतिरिक्त विशेषताएं हैं जो इसे 10000 के तहत भारत में सबसे अच्छा कूलर मानते हैं। इसकी कीमत 6,700 रुपये हैं।

Symphony Sumo 75 XL Powerful Desert Air Cooler


सिम्फनी कूलर मॉडल बॉडी ABS प्लास्टिक से बना है, एक उच्च क्वालिटी वाली सामग्री जो उत्कृष्ट संक्षारण प्रतिरोध प्रदान करती है। इसका आंतरिक, बाहरी और पांच ब्लेड वाला पंखा पूरी तरह से प्लास्टिक से बना है। अक्सर भारत में 10000 के तहत बेस्ट कूलर की सूची में शामिल, भारत में यह सबसे अच्छा कूलर ब्रांड (कूलर) 75 लीटर पानी रखता है, जो दैनिक उपयोग के लिए पर्याप्त है। भारत में इस बेस्ट एयर कूलर के प्रत्येक तरफ तीन हनीकॉम्ब कूलिंग पैड इष्टतम शीतलन प्रदान करते हैं। इसकी कीमत 11,800 रुपये हैं।

Tags:    

Similar News