Best Smartphones 2023: अब लैपटॉप से भी चलेगा आपका स्मार्टफोन! कुछ चुनिंदा ब्रांड्स अपने फोन में दे रहीं ये तगड़ा फीचर

Best Smartphones 2023: मोबाइल जगत में एक नया फीचर तहलका मचाने का काम कर रहा है। इसके आने के बाद खास तौर से प्रोफेशनल्स के लिए लिए वर्कप्लेस पर काम करना और भी ज्यादा आसान हो जाएगा यह चुनिंदा फीचर्स मोबाइल जगत में दिग्गज ब्रांड मानी जाने वाली कुछ कंपनियां अपने स्मार्टफोन में पेश कर रही हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2023-11-21 02:15 GMT

Best Smartphones 2023: टेक्नोलॉजी की दुनियां में नित नए अविष्कारों के बढ़ने के साथ हमारे रोजमर्रा की जरूरत बन चुके गेजेट्स अब और ज्यादा खूबियों से लैस होकर हमारे बीच आ रहें हैं। ताजा उदाहरण के तौर पर हाल ही में मोबाइल जगत में एक नया फीचर तहलका मचाने का काम कर रहा है। इसके आने के बाद खास तौर से प्रोफेशनल्स के लिए लिए वर्कप्लेस पर काम करना और भी ज्यादा आसान हो जाएगा यह चुनिंदा फीचर्स मोबाइल जगत में दिग्गज ब्रांड मानी जाने वाली कुछ कंपनियां अपने स्मार्टफोन में पेश कर रही हैं। आईए जानते हैं इस बारे में विस्तार से-

ये डिवाइस फोन "फोन लिंक ऐप" फीचर से होंगें लैस

मार्केट में तेजी से लोकप्रिय हो रहें लिंक ऐप और लिंक टू फीचर को अपने स्मार्टफोन में लैस करने के लिए अब कई कंपनियां आगे आ चुकी हैं। जिनमें खास तौर से मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने हाल ही में अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की है। इस ऐप के लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है। वहीं ये लोकप्रियता बटोर रहा ऐप सैमसंग, माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ और ऑनर स्मार्टफोन में पहले से ही पेश किया जा रहा है। लेकिन अब OnePlus, Oppo, Realme आदि इन सभी ब्रांड्स के मोबाइल फोन में यह फीचर देखने को मिलेगा। ये कंपनियां अब जल्द ही अपने स्मार्टफोन्स में शानदार डिवाइस फोन लिंक ऐप और लिंक टू से लैस कर मार्केट में उतारने जा रहीं हैं।

Photo- Social Media

वहीं ओप्पो कंपनी का कहना है कि ColorOS 14 के साथ आने वाले ओप्पो डिवाइस और OxygenOS 14 चलाने वाले वनप्लस डिवाइस पर ये "फोन लिंक ऐप" इंस्टॉल होकर आएगा। इसे फीचर को टॉप बार से भी एक्सेस कर इस्तेमाल में ओप्पो ने हाल ही में अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की है। इस ऐप के लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है।लाया जा सकता है। इस सुविधा के आपके फोन में शामिल होने के बाद आप अपने फोन को डेस्कटॉप या लैपटॉप से ही कंट्रोल कर सकेंगे।

Photo- Social Media

डिवाइस फोन लिंक ऐप में ये होंगी खूबियां

कॉरपोरेट सेक्टर में काफ़ी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर रहा

Windows Phone Link की खूबियों की बात करें तो विंडोज फोन लिंक पीसी ऐप और लिंक टू विंडोज ऐप टेक्स्ट मैसेज का जवाब देने, सभी नोटिफिकेशन देखने और फाइल्स को ट्रांसफर करने, फोन कॉल करने और प्राप्त करने जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराता है। यानी ये एंड्रॉइड डिवाइस से सीधे विंडोज पीसी पर कंटेंट तक आसानी से पहुंचने में मददगार साबित होता है। इस फीचर की मदद से आप अपने फोन को बिना टच किए ही अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए हॉटस्पॉट सुविधा का भी यूज कर सकते हैं। इसी के साथ इस फीचर की एक और खूबी के चलते ये ऐप स्मार्टफोन यूजर्स को वाईफाई की मदद से फोन को अपने पीसी से कंट्रोल करने की सुविधा देगा। वाईफाई के जरिए एक बार फोन और पीसी दोनों के आपस में कनेक्ट हो होने के बाद, अपने पीसी की स्क्रीन पर स्मार्ट फोन जुड़ जाने के बाद अब सामान्य ढंग से माउस और कीबोर्ड का यूज करके टाइपिंग कर सकते हैं और दूसरे स्मार्ट फोन के ऐप्स को ओपन कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News