Flipkart शॉपिंग में लग रहा फ्रॉड का डर, चुनें ये ऑप्शन नहीं होंगे धोखाधड़ी के शिकार

Flipkart Open Box Delivery विकल्प Flipkart App में दिखता है। ऑर्डर करने से पहले अगर आप इस ऑप्शन का चयन नहीं करते हैं तो आपको डिलीवरी बॉय पहले ही पैकेज ओपन करके दिखा देगा।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-19 15:07 IST

Flipkart (Image Credit : Social Media)

Flipkart Open Box Delivery Option : आज के दौर में हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करने में रुचि ले रहा है। क्योंकि, लोगों को किसी भी सामान की खरीदारी करने पर यहां कई तरह के बेहतरीन ऑफर घर बैठे मिल जाते हैं। हालांकि, ऑनलाइन शॉपिंग का दौर शुरू होने के बाद कई बार लोग धोखाधड़ी का शिकार भी हो चुके हैं। इस साल की खबरों की तरफ ही गौर करें तो त्योहारी बिक्री कार्यक्रम के दौरान Flipkart के जरिए खरीदारी करने वाले कई यूजेस बड़े फ्रॉड का शिकार हुए। जहां एक बार एक यूजर ने iPhone 14 Pro ऑर्डर किया मगर जब उसने पार्सल रिसीव कर देखा तो बॉक्स के भीतर एक साबुन निकला। इसके अलावा कई अन्य मामले भी सामने आए जहां कीमती सामान की खरीदारी करने पर ग्राहकों को बॉक्स में ईट और पत्थर मिले। ऐसे में अब फ्लिपकार्ट के जरिए शॉपिंग करने से बहुत से ग्राहक परहेज करने लगे हैं। अगर वह खरीदारी करते भी हैं तो कम कीमत वाले सामानों का। हालांकि, अब फ्लिपकार्ट ग्राहकों के लिए ओपन बॉक्स डिलीवरी ऑप्शन लेकर आया है जिसका चयन करने से आप धोखाधड़ी से बच सकते हैं।

Flipkart Open Box Delivery Option क्या है?

बीते कुछ महीनों में फ्लिपकार्ट के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के साथ धोखाधड़ी की खबरें सामने आने के बाद अगर आप भी फ्लिपकार्ट के जरिए शॉपिंग करने से परहेज कर रहे हैं। तो आप फ्लिपकार्ट ओपन बॉक्स डिलीवरी ऑप्शन का चयन करके बेफिक्र होकर शॉपिंग कर सकते हैं। यह विकल्प आपको फ्लिपकार्ट ऐप में दिखेगा और ऑर्डर करने से पहले ही आपको यह विकल्प चुनना होगा। फ्लिपकार्ट ओपन बॉक्स डिलीवरी ऑप्शन सिलेक्ट करने के बाद जब आप कोई ऑर्डर प्लेस करते हैं तो डिलीवरी के दौरान डिलीवरी ब्वॉय आपको पहले ही आपका बॉक्स ओपन करके दिखाएगा। अगर आप अपने ऑर्डर किए हुए सामान से संतुष्ट है तो आप आर्डर रिसीव कर ले हालांकि अगर आपको आपके ऑर्डर किए हुए प्रोडक्ट में कोई कमी नजर आती है तो आप तत्काल इसकी शिकायत फ्लिपकार्ट को कर सकते हैं।

बता दें, इस साल त्योहारी सीजन के दौरान बिग दिवाली सेल तथा बिग बिलीयन डेज बिक्री कार्यक्रम के दौरान बहुत से ग्राहकों ने यह शिकायत की कि उन्होंने जो प्रोडक्ट आर्डर किया था उसके बदले उन्हें कोई फालतू सामान बॉक्स के अंदर प्राप्त हुआ। जिसके कारण उन्हें अपने पैसे गवाने पड़े। इससे फ्लिपकार्ट की छवि भी काफी ज्यादा खराब हुई, जिसके कारण फ्लिपकार्ट ओपन बॉक्स डिलीवरी विकल्प अपने यूजर्स के लिए लेकर आया है। शुरुआती दौर में यूजर काफी कम संख्या में इस विकल्प का चयन कर रहे थे मगर जब आईफोन जैसे महंगे उत्पाद की खरीदारी करने पर धोखाधड़ी की खबरें सामने आई तो यूज़र्स बढ़-चढ़कर इस विकल्प का चयन करने लगे। 

Tags:    

Similar News