Google Pixel 7a Review: Google पिक्सेल 7a रिव्यु, मिलेगा जबरदस्त कैमरा बैटरी लाइफ और बहुत कुछ

Google Pixel 7a Review: Pixel 7a लॉन्च हो चूका है, फ़ोन के सभी सीरीज स्मार्टफोन काफी जबरदस्त है। दिखने में भी और इस्तेमाल करने पर तो ओर भी जबरदस्त है।

Update:2023-05-31 01:16 IST
Google Pixel 7a Review(Photo-social media)

Google Pixel 7a Review: Pixel 7a लॉन्च हो चूका है, फ़ोन के सभी सीरीज स्मार्टफोन काफी जबरदस्त है। दिखने में भी और इस्तेमाल करने पर तो ओर भी जबरदस्त है। यह एक बहुत ही स्वाभाविक निष्कर्ष है कि कोई भी, वास्तव में, यहां तक ​​​​कि केवल स्पेसशीट को देखकर और साथ ही, कीमत सूची पर भी पहुंच सकता है। 7a अपने नाम में 'a' के साथ किसी भी पिछली पेशकश की तुलना में 'हाई-एंड' मॉडल के करीब हो जाता है क्या आपको फ़ोन पसंद नहीं है? लेकिन फैसले को रिव्यू से पहले मत लीजिए। 7a 6a को पीछे रखने वाले कुछ प्रमुख क्षेत्रों में सुधार करता है। शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अब आपको पुराने मॉडल की दिनांकित 60Hz इकाई के स्थान पर 90Hz का डिस्प्ले मिलता है। हां, प्रतियोगिता का बड़ा हिस्सा पहले से ही 120Hz पर है इसलिए शायद हम 7a को पास दे सकते हैं।

Google Pixel 7a अनबॉक्सिंग

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि Pixel 7a एक ऐसे बॉक्स में आता है जो हैंडसेट से बड़ा होता है। टू-पीस सफेद कार्डबोर्ड पैकेज में ढक्कन पर फोन की समानता होती है, जो अंदर की वास्तविक इकाई के रंग से मेल खाती है। अंदर कोई चार्जर नहीं है, लेकिन कुछ बाजारों में आपको कीमत में शामिल Google का 30W एडॉप्टर (अपनी अलग खुदरा पैकेजिंग में) मिल सकता है। अब, जबकि चार्जर की स्थिति Pixel 7a के लिए विशिष्ट नहीं है, सेगमेंट में बहुत सारे प्रतियोगी बॉक्स में एडेप्टर के साथ आते हैं। एक बंडल किया गया सुरक्षात्मक मामला भी अनसुना नहीं है। शायद एक मूल्य-उन्मुख उपभोक्ता जैसे कि 7a पर नज़र रखने वाले अपने पैसे के लिए थोड़ा और प्राप्त करने की सराहना करेंगे।

कीमत

Full View

Pixel 7a की भारत में कीमत 43,999 रुपये है और यह फ्लिपकार्ट के माध्यम से उपलब्ध होगा। लेकिन कुछ लॉन्च डिस्काउंट ऑफर पहले से ही उपलब्ध हैं। प्रभावी रूप से आप फोन को 39,999 रुपये में खरीद पाएंगे। और यह कि, इस Pixel 7a रिव्यू को करते समय हमने जो पाया, उसके आधार पर Google का यह नया फोन किसी के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है, जो लगभग 40,000 रुपये में फोन खरीदना चाहता है।

डिज़ाइन

Pixel 7a अपने डिज़ाइन के साथ अधिक महंगे Pixel Sevens के नक्शेकदम पर चलता है, चले गए दो-टोन बैक पैनल और हमेशा-ब्लैक विज़र, पीछे के पैनल के 'टुकड़ों' के लिए एक ही रंग से बदल दिया गया है। 7ए 7 की तुलना में कुछ भिन्न रंगों में आता है यहाँ 'ब्लैक' वर्जन को चारकोल कहा जाता है और यह 7 के ओब्सीडियन की तुलना में कुछ शेड्स हल्का है। 7 के 'ग्रीन' लेमनग्रास के बजाय, 7a 'ब्लू' सी कलरवे में आता है। अब, जबकि 7a का पिछला भाग 7 के समान ही दिखता है, यहाँ चीज़ें कुछ मायनों में भिन्न हैं। यह अभी भी साटन-तैयार एल्यूमीनियम है, बस पीछे के कवर से जुड़ा हुआ है। वह पिछला कवर प्लास्टिक का है, जैसा कि 7 पर ग्लास के विपरीत है। जबकि सामग्री का चयन अपने आप में कोई बुरी बात नहीं है और 7a प्लास्टिक होने के कारण यह 7 की तुलना में खराब नहीं दिखता है, जिस तरह से पिछला पैनल फ्रेम से मिलता है, फ्रेम से अपनी उंगली को पैनल में चलाने से थोड़ा खरोंच का एहसास होता है ऐसा नहीं है कि यह आपको चोट पहुँचाने वाला है, लेकिन यह थोड़ा अजीब है।

डिस्प्ले

Pixel 7a में OLED डिस्प्ले है और जैसा कि पहले कहा गया है, यह काफी ब्राइट और वाइब्रेंट है। जब उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस को नेविगेट कर रहा होता है और ऐप्स का उपयोग कर रहा होता है तो रंग बाहर निकल आते हैं और स्क्रीन काफी आकर्षक दिखती है। जिस क्षण मैंने फोन लिया और स्क्रीन को देखा, मुझे यह भी एहसास हुआ कि Google ने Pixel 6a की कम चमक वाली समस्या को ठीक कर दिया है। Pixel 7a में चमकदार स्क्रीन है और यह जीवंत रंग दिखाता है। हालाँकि, यह सबसे अच्छी स्क्रीन नहीं है जो आपको इस मूल्य श्रेणी के फोन में मिल सकती है। वनप्लस 9 आरटी और वनप्लस 11आर जैसे फोन हैं जो बेहतर स्क्रीन पेश करते हैं। हालाँकि, Pixel 6a के विपरीत, जहाँ हमने पाया कि स्क्रीन फोन को वापस पकड़ रही थी, हमें Pixel 7a के साथ ऐसी कोई समस्या नहीं है। Google द्वारा उच्च ताज़ा दर के लिए समर्थन की पेशकश को देखना अंततः अच्छा है। स्क्रीन 90Hz पर रिफ्रेश होती है, जो Pixel 6a पर देखे गए मानक 60Hz पैनल की तुलना में एक स्मूथ अनुभव प्रदान करने में मदद करती है। Pixel 7a में दूसरे Pixel फोन की तरह बहुत गोल कोने नहीं हैं। ऐसा लगता है कि आपको अधिक स्क्रीन स्पेस मिल रहा है। आगे की तरफ बेज़ल भी काफी पतले हैं।

Google Pixel 7a की बैटरी लाइफ

Pixel 7a की बैटरी की रेटेड क्षमता 4,385mAh है जो कि 6a से 25mAh कम है, लेकिन Pixel 7 से 30mAh अधिक है। Motorola Edge 40 और नथिंग फोन (1) जैसे प्रतियोगी एक ही बॉलपार्क में हैं, जबकि गैलेक्सी A54 है अपने 5,000mAh पावर पैक के साथ थोड़ा बेहतर है। Pixel 7a ने शानदार परिणाम नहीं दिए, स्टैंडबाय और वॉयस कॉल की लंबी उम्र औसत से कम थी। इसने स्क्रीन-ऑन परीक्षणों में खुद को कुछ हद तक भुनाया, वाई-फाई स्क्रिप्ट पर लगभग 15 घंटे प्रतिद्वंद्वियों की तरह अच्छे हैं, जबकि 18:12 घंटे का लूपिंग वीडियो प्रतिस्पर्धा से थोड़ा कम है, लेकिन फिर भी ठोस है। इसके बाद Pixel 7a की ओवरऑल एंड्यूरेंस रेटिंग 76h हो जाती है।

कैमरा

कैमरा Pixel 7a की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक है। पोस्ट-प्रोसेसिंग मुख्य जादू करता है। दिन की रोशनी में ली गई तस्वीरें काफी विस्तृत हैं और इनमें पर्याप्त शार्पनेस है। अधिकांश परिदृश्यों में डायनामिक रेंज ठीक काम करती है। पेड़ और पत्ते अच्छी तरह से परिभाषित हैं और पर्याप्त रोशनी होने पर कैमरा किसी दृश्य में आसमान या अन्य तत्वों को नहीं उड़ाता है। रंगों को वैसे ही कैप्चर किया जाता है जैसे आप वास्तविक जीवन में देखते हैं, जो सराहनीय है। Instagram प्रेमियों के लिए अच्छी बात यह है कि Pixel 7a कुछ सिनेमाई और नाटकीय शॉट ले सकता है। हालांकि, कैमरा कभी-कभी ऑटो मोड में सब्जेक्ट पर फोकस करने के लिए संघर्ष करता है। यह निश्चित रूप से दुर्लभ है, लेकिन यह वहां है। फोकस के साथ-साथ एक्सपोजर जैसे अन्य पहलुओं पर अधिक नियंत्रण पाने के लिए आप फोटो क्लिक करते समय मैन्युअल नियंत्रण का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें ट्विक करना और अच्छी तरह से काम करना आसान है।

Tags:    

Similar News