Best Treadmill: जबरदस्त वर्कआउट करने लिए खरीदना चाहते हैं ट्रेडमिल, तो जान ले ये खास बातें

How To Choose The Best Treadmill: आप अपनी फिटनेस यात्रा को बेहतर बनाने के लिए ट्रेडमिल खरीदने के लिए निकलते हैं। आप इस मशीनरी को देखते हैं और इसे अपने घरेलू जिम में ले जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।

Update: 2023-08-14 00:47 GMT
How To Choose The Best Treadmill(photo-social media)

How To Choose The Best Treadmill: आप अपनी फिटनेस यात्रा को बेहतर बनाने के लिए ट्रेडमिल खरीदने के लिए निकलते हैं। आप इस मशीनरी को देखते हैं और इसे अपने घरेलू जिम में ले जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। लेकिन आपको किसे चुनना चाहिए? यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि आप हर तरह से घरेलू उपयोग के लिए बेस्ट ट्रेडमिल खरीदना चाहेंगे। हालाँकि, ट्रेडमिल की रेंज आपको तुरंत डरा कर सकती है। किसी निर्णय पर पहुंचना अक्सर, बल्कि मुश्किल हो सकता है। इसलिए, सही प्रोडक्ट खरीदने के लिए कुछ शानदार टिप्स और हैक्स के लिए इस ट्रेडमिल खरीदारी के गाइड भारत पर एक नज़र डालें।

अपने ट्रेडमिल वर्कआउट की योजना बनाएं

आप अपने वर्कआउट की कल्पना कैसे करते हैं? क्या आप स्वयं को आरामदायक सैर करते हुए, या दौड़ लगाते हुए देखते हैं? चाहे आप पहले वाले को, बाद वाले को, या बीच में कुछ को पसंद करते हों, इस पर पहले से योजना बनाना सबसे अच्छा है। आपका वर्कआउट सत्र जितना भारी होगा, आपके ट्रेडमिल को उतनी ही अधिक मोटर शक्ति की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, इन सवालों के आपके जवाब से आपको अपने वर्कआउट के लिए बेस्ट ट्रैक आकार चुनने में भी मदद मिलेगी।

वर्कआउट स्पेस और ट्रेडमिल साइज का ध्यान रखें

सबसे पहले चीज़ें आप अपना ट्रेडमिल कहां स्टोर करने जा रहे हैं, और यह कितनी जगह लेगा? इसलिए, खरीदारी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक टेप माप ले आएं और जगह की लंबाई और चौड़ाई का अनुमान लगाएं। आप आदर्श ट्रेडमिल आकार का निर्धारण कर सकते हैं। अब, आइए कुछ संख्याओं पर गौर करें, क्या हम? 22 इंच चौड़ी बेल्ट वाली ट्रेडमिल धावकों के लिए आदर्श हैं। दूसरी ओर, यदि आप तेज चलना पसंद करते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप 20 इंच की बेल्ट चुनें। इन्हें हटाकर, आप ट्रेडमिल के आकार के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं। आमतौर पर, एक घरेलू ट्रेडमिल लगभग 7-फीट लंबा और 3-फीट चौड़ा होता है।

सभी का रिव्यु पढ़े

ट्रेडमिल खरीदने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप इन-स्टोर टेस्ट रन लें। हम समझते हैं कि परीक्षण चलाना अक्सर संभव नहीं होता है। और, यहीं पर वर्ल्ड वाइड वेब बहुत मददगार हो सकता है! किसी उत्पाद पर निर्णय लेते समय, सुनिश्चित करें कि आप उसकी समीक्षाएँ ऑनलाइन पढ़ें। ऐसा कहा जा रहा है कि, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि ये समीक्षाएँ वास्तविक हैं। इसलिए, वास्तविक ग्राहकों से उचित प्रतिक्रिया सहित ईमानदार समीक्षाएँ खोजने के लिए इंटरनेट पर खोजबीन करने से न कतराएँ।

Tags:    

Similar News