Iphone 16 Series में मिलेंगे 8 बड़े फीचर्स, जानें कीमत

Iphone 16 Series: एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में कई दमदार फीचर्स मिलेंगे।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-10 11:58 GMT

Iphone 16 Series Features Launch Date

Iphone 16 Series: एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन को कंपनी कई तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी। इस फोन के लॉन्च होने से पहले ही इसका फीचर्स लीक हो गया है। कंपनी इस सीरीज के Smartphones को 8 बड़े फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी। तो आइए जानते हैं Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में विस्तार से:

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (Iphone 16 Series Features, Price And Launch Date):

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो इस फोन को कंपनी कई बड़े फीचर्स के साथ लॉन्च करने वाली है। MacRumors की मानें तो iPhone 16 में नया फिजिकल बटन और Capture Button मिल सकता है। ये बटन फोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए बेस्ट माना जाता है। ये फीचर कैमरा शटर की तरह काम कर सकता है। 

Iphone 16 Series की डिजाइन भी काफी बेहतर होगा। iPhone 16 का लुक थोड़ा आईफोन 15 की तरह हो सकता है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो, नए फोन में कैमरा लेंस को डायगोनल से वर्टिकल डिजाइन में बदला जा सकता है।

आईफोन 16 में Iphone 15 जितनी बड़ी स्क्रीन दी जा सकती है। ऐप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में डिस्प्ले के लिए पावर-एफिशिएंट मटीरियल दे सकता है।

इतना ही नहीं ऐप्पल आईफोन 16 के लिए TSMC’s 3nm node पर बेस्ड नया चिपसेट भी दे सकता है।


Iphone 16 Series में Apple Bionic A18 चिपसेट मिल सकता है। iphone 16 Pro मॉडल्स Bionic A18 Pro चिप के साथ आएगा। फोन में हीटिंग जैसी समस्या दूर करने के लिए ग्रेफीन-बेस्ड थर्मल डिजाइन मिल सकती है। 

Iphone 16 को कंपनी ब्लू, पिंक, यलो, ब्लैक, ग्रीन, व्हाइट और पर्पल समेत कुल 7 रंगों में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि, कंपनी आने वाले फोन को ब्लैक, ग्रीन, पिंक, ब्लू और व्हाइट कलर में ला सकती है। 

iPhone 16 Pro Max फोन में 4676mAh की बैटरी दी जा सकती है। iPhone 16 Pro में 5X ऑप्टिकल जूम भी मिल सकता है।

iphone 16 Pro में 48MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ 48MP ProRAW फोटोज का सपोर्ट अल्ट्रा वाइड मोड मिल सकता है।

iphone 16 Series की कीमत (iphone 16 Series Price):

iphone 16 Series की कीमत की बात करें तो US में iPhone 16 Pro Max की कीमत करीब 1199 डॉलर (1 लाख 136 रुपये) हो सकती है। हालांकि, भारत में इस फोन की कीमत कितनी होगी, इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद है कि, इंपोर्ट टैक्स के बाद ये फोन भारत में 10 हजार रुपए का हाइक के साथ लॉन्च होगी। 


Tags:    

Similar News