iQoo 11 Series: भारत में जल्द लॉन्च होगा यह नया स्मार्टफोन सीरीज, कई शानदार फीचर्स से है लैस, जानें डिटेल

iQoo 11 Series Launch Date : iQoo 11 सीरीज को इस साल के अंत तक चीन तथा भारत में लॉन्च किया जा सकता है। iQoo 11 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC होगी, जिसकी घोषणा क्वालकॉम द्वारा की जानी बाकी है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-10-26 10:37 IST

iQoo 11 (Image Credit : Social Media)

iQoo 11 Price And Specifications : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iQOO अपने नवीनतम स्मार्टफोन सीरीज के रूप में iQoo 11 सीरीज को लांच करने वाला है। इस नवीनतम सीरीज में iQoo 11 और iQoo 11 Pro डिवाइस शामिल हैं। गौरतलब है कि चीनी फोन निर्माता ने पहले भारत में iQoo 10 श्रृंखला के लॉन्च को छोड़ दिया था और iQoo 9T 5G को रीबैज iQoo 10 के रूप में लॉन्च किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक iQoo 11 सीरीज को साल के अंत तक चीन में लॉन्च किया जा सकता है, और हैंडसेट उसी समय के आसपास भारत में अपनी शुरुआत कर सकते हैं। आगामी स्मार्टफोन सीरीज के स्पेसिफिकेशंस को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है हालांकि, इससे जुड़े लीक रिपोर्ट पहले सामने आ चुके हैं। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक iQoo 11 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC और 6.78-इंच, E6 AMOLED पैनल डिस्प्ले होगा। स्मार्टफोन को दो रैम विकल्पों - 8GB और 12GB, और तीन स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च करने के लिए तैयार किया गया है, जिसमें 128GB, 256GB और 512GB शामिल होंगे।

iQoo 11 Specifications (Expected)

iQoo 11 के स्पेसिफिकेशंस के बारे में फिलहाल कंपनी की ओर से कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है हालांकि इससे जुड़े कुछ लिख रिपोर्ट सोशल मीडिया पर तैरने लगे हैं। हाल ही में टिपस्टर योगेश बरार ने एक ट्वीट के माध्यम से iQoo 11 के विनिर्देशों को साझा किया है। योगेश के ट्वीट के मुताबिक इसमें 6.78-इंच, E6 AMOLED पैनल डिस्प्ले स्क्रीन शामिल होगा जो 144Hz रिफ्रेश रेट तक का समर्थन के साथ आएगा। एज डिस्पले सेटअप के साथ आप हैंडसेट पर गेम खेलने फिल्म देखने तथा वीडियो चैट करने के दौरान एक बेहतर कलर कांबिनेशन वाला इमर्सिव, स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करेंगे। iQoo 11 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC भी होगा, जिसकी घोषणा क्वालकॉम द्वारा की जानी बाकी है। इस प्रोसेसर के साथ हैंडसेट पर आप बड़े आराम से मल्टीटास्किंग कर सकेंगे साथ ही हैवी एप्स को रन कराने के दौरान लैक जैसी समस्या का सामना नहीं करेंगे। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मार्टफोन का प्रोसेसर 12GB तक RAM और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जुड़ा होगा। गौरतलब है कि हैंडसेट 8GB और 12GB रैम विकल्प तथा 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज विकल्प में आने की संभावना है।

लीक रिपोर्ट के मुताबिक iQoo 11 में iQoo 10 और iQoo 9T 5G पर देखा गया एक ही ट्रिपल कैमरा रियर सेटअप होगा, जिसमें 50-मेगापिक्सल का GN5 प्राइमरी कैमरा 13-मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड लेंस और 12-मेगापिक्सल के टेलीफोटो यूनिट के साथ होगा। साथ ही हैंडसेट में वीडियो कॉल तथा सेल्फी क्लिक करने के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है जो कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होगा। इसके अलावा डिवाइस में वीवो वी 2 इमेज सिग्नल प्रोसेसर को एकीकृत करने वाले iQoo के साथ एक महत्वपूर्ण सुधार देखने की उम्मीद है। पिछले लीक के अनुसार, iQoo के आगामी स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरे के लिए होल-पंच डिस्प्ले कटआउट भी हो सकता है। हैंडसेट को Android 13 पर आधारित ओरिजिनओएस पर चलने के लिए कहा जाता है। टिपस्टर का सुझाव है कि iQoo 11 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस पावर सेट आपके साथ आप हैंडसेट का उपयोग बैटरी ड्रेनेज की चिंता किए बगैर लंबे वक्त तक गेम खेलने, कॉल करने, फिल्म देखने समेत अपने कई अन्य जरूरी उपयोगों के लिए कर सकते हैं। 

Tags:    

Similar News