WhatsApp HD Quality Videos: अब व्हाट्सएप पर भेज सकेंगे एचडी क्वालिटी वाले वीडियो, जाने कैसे करें शेयर

WhatsApp HD Quality Videos: व्हाट्सएप ने हाल ही में ऐप पर एचडी क्वालिटी वाली तस्वीरें भेजने की सुविधा शुरू की है। यह भी कहा गया कि एचडी वीडियो के लिए समर्थन जल्द ही उपलब्ध होगा।

Update: 2023-08-28 06:58 GMT
WhatsApp HD Quality Videos(photo-social media)

WhatsApp HD Quality Videos: व्हाट्सएप ने हाल ही में ऐप पर एचडी क्वालिटी वाली तस्वीरें भेजने की सुविधा शुरू की है। यह भी कहा गया कि एचडी वीडियो के लिए समर्थन जल्द ही उपलब्ध होगा। अब आप व्हाट्सएप पर एचडी वीडियो भेजना शुरू कर सकते हैं क्योंकि ऐप में नया फीचर जोड़ा गया है। इससे पहले, समय और स्टोरेज बचाने के लिए वीडियो को कम्प्रेस्ड किया जाता था और एसडी क्वालिटी में भेजा जाता था।

व्हाट्सएप एचडी वीडियो फीचर रोलआउट

व्हाट्सएप पर एचडी वीडियो एंड्रॉइड और आईओएस पर सभी के लिए उपलब्ध होना शुरू हो गया है। यदि आपने इसे प्राप्त कर लिया है तो आपको व्हाट्सएप पर वीडियो भेजने से पहले 'एचडी' विकल्प दिखाई देगा। आप वीडियो की गुणवत्ता को एचडी पर सेट करने के लिए आइकन पर टैप कर सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से वीडियो की गुणवत्ता SD होगी, जो कि 480p है। यदि आप HD चुनते हैं, तो वीडियो रिज़ॉल्यूशन 720p होगा। व्हाट्सएप आपको एसडी और एचडी वीडियो के बीच आकार का अंतर भी दिखाता है। कृपया ध्यान दें कि यह वीडियो का मूल रिज़ॉल्यूशन नहीं है, बल्कि अब तक उपलब्ध रिज़ॉल्यूशन से अधिक है। लेकिन यह अभी भी क्वालिटी के करीब होगा इसलिए आपको बेहतर वीडियो मिलेगा। साथ ही, यह सुविधा केवल उन वीडियो के लिए उपलब्ध है जिन्हें एचडी में भेजा जा सकता है। जो वीडियो पहले से कम्प्रेस्ड हैं उन्हें एचडी में नहीं भेजा जाएगा क्योंकि क्वालिटी पहले ही कम कर दी गई है।

जाने अन्य जानकारी

प्राप्तकर्ता को निचले-बाएँ कोने पर वॉटरमार्क के साथ एचडी वीडियो के बारे में भी सूचित किया जाता है। उपयोगकर्ताओं के पास नीचे दिए गए आइकन पर टैप करके वीडियो को एचडी में डाउनलोड करने या न करने का विकल्प भी है। चूंकि एचडी वीडियो आकार में बड़े होंगे, इसलिए यह समझ में आता है कि यूजर्स के पास विकल्प है। यह कम इंटरनेट कनेक्टिविटी वाली स्थितियों में भी सहायक है। चूंकि व्हाट्सएप ने अभी यूजर्स के लिए एचडी वीडियो जारी करना शुरू किया है, इसलिए इस सुविधा को सभी तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। यदि आपको यह अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है तो आप अपने फ़ोन पर ऐप को अपडेट करने का प्रयास कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News