Redmi 12 Launch Date: 1 अगस्त को लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन, मिलेगी जबरदस्त डिज़ाइन और फीचर्स

Redmi 12 Launch Date: Xiaomi India ने देश में Redmi 12 लॉन्च की तारीख कन्फर्म कर दी है। लॉन्च की तारीख के साथ, कंपनी ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पटानी को अपना स्टाइल आइकन भी घोषित किया है

Update: 2023-07-10 10:49 GMT
Redmi 12 Launch Date(Photo-social media)

Redmi 12 Launch Date: Xiaomi India ने देश में Redmi 12 लॉन्च की तारीख कन्फर्म कर दी है। लॉन्च की तारीख के साथ, कंपनी ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पटानी को अपना स्टाइल आइकन भी घोषित किया है। Xiaomi India वेबसाइट पर एक समर्पित माइक्रोसाइट है, जो फोन की कुछ प्रमुख विशेषताओं को दिखाती है, जैसे कि क्रिस्टल ग्लास डिज़ाइन, ट्रिपल कैमरा लेआउट और सिल्वर कलर विकल्प। हैंडसेट के MIUI बिल्ड (भारत के लिए) को हाल ही में सर्वर पर देखा गया था, इसे देखते हुए लॉन्च का समय बहुत आश्चर्यजनक नहीं है।

जाने Redmi 12 भारत लॉन्च की तारीख और डिज़ाइन (Design)

Redmi 12 भारत में 1 अगस्त को लॉन्च होने के लिए तैयार है। हैंडसेट Mi.com, Mi होम स्टोर्स और ऐमज़ॉन पर उपलब्ध होना चाहिए। Redmi 12 के टीज़र वीडियो से पता चलता है कि फोन सिल्वर रंग में आएगा। इसके अतिरिक्त, मिडनाइट ब्लैक और स्काई ब्लू के दो और रंग विकल्प भी हो सकते हैं। फोन में पीछे की तरफ तीन कैमरा सेंसर और एक एलईडी फ्लैश के लिए ट्रिपल कटआउट भी हैं। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दाहिने किनारे पर हैं। निचले किनारे पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है। समर्पित माइक्रोसाइट लॉन्च तिथि से पहले फोन के बारे में अधिक जानकारी प्रकट करने के लिए तैयार है। शाओमी ने इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए मोबाइल फोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर मिलते हैं।

यहां देखें Redmi 12 के स्पेसिफिकेशन (Specification)

डिस्प्ले: Redmi 12 में 90Hz रिफ्रेश रेट, 1080 X 2400 पिक्सल रेजोल्यूशन और सेल्फी शूटर के लिए एक पंच-होल कटआउट के साथ 6.79-इंच FHD+ डिस्प्ले है।

प्रोसेसर: स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो G88 12nm प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे माली-G52 2EEMC2 GPU के साथ जोड़ा गया है।

रैम और स्टोरेज: फोन में 4GB/8GB LPDDR4X रैम और 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

ओएस: सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, Redmi 12 बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 13-आधारित MIUI 14 स्किन पर चलता है।

कैमरा: Redmi 12 में f/1.8 अपर्चर वाला 50MP प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2MP मैक्रो सेंसर है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 8MP का शूटर है।

बैटरी: फोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है।

कनेक्टिविटी: कनेक्टिविटी विकल्पों में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।

Tags:    

Similar News