WhatsApp ला रहा है कई शानदार फीचर्स, यूजर्स को पहली बार मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

Whatsapp Features: WhatsApp Channels के लिए कंपनी कई फीचर्स लेकर आ रही है। बता दें कि, पिछले साल कंपनी ने वॉट्सऐप चैनल्स को लॉन्च किया था।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-04-30 11:41 GMT

WhatsApp Features: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर कई तगड़े फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स को कई दमदार फीचर्स देने वाला है। जिससे यूजर्स को बहुत सारे फायदे होंगे। ये सभी सुविधाएं व्हाट्सऐप चैनल से भी जुड़े रहेंगे।

दरअसल WhatsApp Channels के लिए कंपनी कई फीचर्स लेकर आ रही है। बता दें कि, पिछले साल कंपनी ने वॉट्सऐप चैनल्स को लॉन्च किया था। इसे लेकर कई फीचर्स भी रोलआउट किए जा चुके हैं। अब वहीं यूजर्स अब अपने वॉट्सऐप चैनल को पिन भी कर सकेंगे। इसके साथ ही चैनल्स के लिए कई और बेहतरीन फीचर्स आने वाले हैं। 

WhatsApp के इस अपकमिंग और नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप चैनल्स के लिए कई फीचर्स को टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक साथ कई चैनल्स को फॉलो या अनफॉलो कर सकते हैं। इसके अलावा भी कई फीचर्स आने वाले हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Whatsapp के इस नए फीचर्स के बारे में:

Whatsapp पर आ रहे हैं कई शानदार फीचर्स

Whatsapp जल्द ही कुछ नए और अपकमिंग फीचर्स को पेश करने की तैयारी में है। जिसमें एक साथ कई चैनल्स को फॉलो या अनफॉलो कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स के लिए चैनल नेविगेशन को इंप्रूव किया गया है, जिसके कारण यूजर्स अब किसी भी चैनल को आसानी से नेविगेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स चैनल लिस्ट में से आसानी से वेरिफाइड चैनल को सर्च कर सकते हैं।


WabetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप ने चैनल अपडेट फॉर्वेडिंग फीचर अपडेट करना शुरू कर दिया है। दरअसल अभी तक वॉट्सऐप चैनल में आने वाले किसी भी अपडेट को फॉरवर्ड करने के लिए यूजर्स को उसे सिलेक्ट करना पड़ता था और फिर ऊपर मौजूद बार मेन्यू से फॉरवर्ड का आइकन बटन पर क्लिक करना पड़ता था। जिसके कारण यूजर्स को ज्यादा समय लग जाता है इसलिए कई यूजर्स चैनल में आने वाले अपडेट को फॉरवर्ड नहीं करते है। लेकिन अब इस समस्या से यूजर्स को राहत मिलने वाली है। 

बता दें कि, वहीं अब वॉट्सऐप चैनल के इंटरफेस को भी रीडिजाइन किया गया है। जिसके बाद यूजर्स अब अपने पसंदीदा वॉट्सऐप चैनल को पिन भी कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स अब अपनी पंसद के हिसाब से अपने फेवरेट चैनल्स को टॉप में पिन कर पाएंगे। इतना ही नहीं वॉट्सऐप पर अब कुछ फॉलोअर्स के लिए होंगे तो वहीं कुछ चैनल रन वालों के लिए होने वाले हैं। वहीं एक अन्य फीचर को लेकर कुछ रिपोर्ट में बताया गया है कि, वॉट्सऐप चैनल के लिए मैसेज फॉरवर्डिंग फीचर को भी टेस्ट किया जा रहा है। हालांकि, इस फीचर को कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट भी कर दिया गया है। बाद में सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को कंपनी रोलआउट कर सकती है। इसके अलावा भी व्हाट्सएप कई शानदार फीचर्स को पेश करने की तैयारी में लगा हुआ है। जिसके बारे में कंपनी धीरे धीरे अपने यूजर्स को जानकारी देगी। यूजर्स को भी व्हाट्सएप के इन सभी फीचर्स का इंतजार बेसब्री से है। 

Tags:    

Similar News