WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, बदलेगा व्हाट्सऐप चलाने का अंदाज

Whatsapp New Feature: फोटो और वीडियो से जुड़े एक फीचर पर काम कर रहा है। दरअसल व्हाट्सऐप एक ऐसे नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-06 09:22 GMT

WhatsApp New Feature: अगर आप व्हाट्सऐप के नए फीचर और लेटेस्ट अपडेट्स का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आ रहा है। जिसके बाद फोटो और वीडियो पर रिएक्ट करने का तरीका बदल जाएगा। इस खास फीचर से यूजर्स के समय की बचत होगी। तो ऐसे में आइए जानते हैं इस नए खास अपकमिंग फीचर के बारे में: 

Whatsapp पर आ रहा खास फीचर

व्हाट्सऐप फोटो और वीडियो से जुड़े एक फीचर पर काम कर रहा है। दरअसल व्हाट्सऐप एक ऐसे नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके बाद यूजर्स आसानी से तस्वीरों और वीडियोज पर रिएक्ट कर सकेंगे। दरअसल, इस फीचर को यूज कर यूजर्स तस्वीरों और वीडियोज पर लंबे समय तक प्रेस किए बिना ही रिएक्ट कर सकेंगे। 


दरअसल WhatsApp यूजर्स अभी किसी भी तस्वीर या वीडियो पर रिएक्ट करने के लिए लंबे समय तक टैप करते हैं। जिसके बाद वहां पर आने वाले बार में से एक emoji को चुनते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि अब WhatsApp यूजर्स किसी तस्वीर और वीडियो पर रिप्लाई देने या रिएक्ट करने के लिए वर्तमान में डायरेक्ट ऑप्शन पा सकेंगे। इतना ही नहीं अब आप पोस्ट पर रिएक्ट करने के लिए बार के दाईं ओर इमोजी बटन को भी दबा सकते हैं।

इस फीचर की खास बात ये है कि, अगर आपकी पसंदीदा रिएक्शन या emoji दिखाई नहीं दे रही है तो आप अपनी पसंद का इमोजी चुनने के लिए बस + बटन को टैप कर सकते हैं। जिसके बाद उन्हें और कई emoji के ऑप्शन मिल जाएंगे। वहीं इसके साथ ही WhatsApp डेवलपर्स ने एप में और भी कई नए फीचर्स जोड़ने का काम कर रहे हैं। इसमें से एक फीचर ये है कि, अब हर चैट 3 मैसेज को आप अब पिन भी कर सकते हैं।  

Tags:    

Similar News