WhatsApp ला रहा शानदार फीचर, अब Translator के जरिए Chat करना होगा आसान

WhatsApp Feature:व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर शानदार फीचर्स लाता रहता है। Whatsapp अपने यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अक्सर नए नए फीचर पर काम करता रहता है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-07-14 06:33 GMT

WhatsApp 

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर शानदार फीचर्स लाता रहता है। Whatsapp अपने यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अक्सर नए नए फीचर पर काम करता रहता है। Whatsapp इन दिनों एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे चैट करना और आसान हो जाएगा। ये फीचर गूगल की लाइव ट्रांसलेशन टेक्नोलॉजी का यूज कर ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग कर सकता है। हालांकि, शुरूआत में ये सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में उपलब्ध होगा। 


Whatsapp ला रहा शानदार फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स को रोलआउट करता रहता है। जल्द ही Whatsapp एक नए फीचर को रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है। जो गूगल की लाइव ट्रांसलेंशन टेक्नोलॉजी के जरिए काम करेगा और ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग भी कर सकेगा। इस बात की जानकारी WABetaInfo ने दी है। ये फीचर शुरुआत में सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में काम करने वाला है और बाद में कंपनी इसे दूसरी भाषाओं में भी रोलआउट कर सकती है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को लैंग्वेज पैक्स डाउनलोड करना होगा। ये ट्रांसलेशन अपने आप चैट्स में हो जाएंगे। फिर यूजर्स को किसी भी थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद नहीं पड़ेगी। 

इसे इस्तेमाल करने के लिए किसी भी मैसेज को ट्रांसलेट करने के लिए यूजर्स को उसपर लॉन्ग टैप करना होगा। जिसके बाद स्क्रीन पर दिखने वाले ऑप्शन्स में Translate ऑप्शन भी नजर आएगा। फिर यूजर्स को इस पर टैप करना होगा और फिर लाइव ट्रांसलेशन फीचर से कोई भी मैसेज ट्रांसलेट कर सकते हैं। यूजर्स एक बार में ही कई एक साथ सेलेक्ट कर ट्रांसलेट कर सकते हैं। इस फीचर्स की मदद से अब यूजर्स को किसी से भी चैट करने में आसानी होगी। इस फीचर्स के अलावा भी whatsapp अन्य फीचर्स पर भी काम कर रहा है, जो जल्द ही यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।  

Tags:    

Similar News