X ने दिया यूजर्स को बड़ा अपडेट, अचानक से कम हो सकते हैं आपके फॉलोअर्स

X New Update: Elon Musk की कंपनी X ने अपने यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है। एलन मस्क एक्स में मौजूद स्पैम और बॉट अकाउंट को हटाने के लिए ये कदम उठा रहे हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-04-07 08:19 GMT

X New Update: अगर आप X यूजर्स हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल Elon Musk की कंपनी X ने अपने यूजर्स को बड़ा अपडेट दिया है। जिसके बाद यूजर्स की परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। बता दें आने वाले दिनों में X पर आपके फॉलोअर्स की संख्या में कमी नजर आएगी। X ने इसे लेकर यूजर्स को अलर्ट भी कर दिया है। तो आइए जानते हैं X के इस नए अपडेट के बारे में:

X पर कम हो सकती है फॉलोअर्स की संख्या

X अपने यूज़र्स को इस बात को लेकर अलर्ट कर रहा है कि आने वाले समय में उनके एक्स अकाउंट में फॉलोअर्स की संख्या कम हो सकती है। बता दें एलन मस्क एक्स में मौजूद स्पैम और बॉट अकाउंट को हटाने के लिए ये कदम उठा रहे हैं। ऐसे में कंपनी ने अपने यूजर्स को पहले ही इस बात को लेकर अलर्ट कर दिया है कि उनके फॉलोअर्स की संख्या कम हो सकती है। 


बता दें X (Twitter) पर बहुत सारे बॉट्स यानी नकली अकाउंट यूजर्स हैं। ऐसे में एक असली और आम यूजर्स के फॉलोअर्स में भी कई बॉट अकाउंट्स मौजूद रहते हैं, लेकिन इसके बारे में यूजर्स को जानकारी भी नहीं होती है। लेकिन अब एक्स अपने प्लेटफॉर्म्स से सभी स्पैम और बॉट अकाउंट को हटा देगा। जिसके बाद उन यूजर्स के अकाउंट से फॉलोअर्स की संख्या कम हो सकती है, जिनके अकाउंट में स्पैम या बॉट फॉलोअर्स हैं।

बता दें एलन मस्क ने इसकी जानकारी एक्स के सेफ्टी अकाउंट के जरिए दी है। दरअसल कंपनी ने बीते गुरुवार से इस पर काम करना शुरू कर दिया है और उन सभी अकाउंट को अपने प्लेटफॉर्म्स से हटाना भी शुरू कर दिया है, जिन्होंने एक्स के नियमों का उल्लंघन किया है। इन सभी के अलावा X पर यूजर्स को और भी कई अपडेट्स मिल रहे हैं। जिसका फायदा यूजर्स को जबरदस्त तरीके से होने वाला है।

Tags:    

Similar News