Ahmedabad Tourist Places: दोस्तों के साथ प्लान करें अहमदाबाद की ट्रिप, इन 3 स्थानों की करें सैर

Ahmedabad Famous Tourist Places: अहमदाबाद गुजरात का बहुत ही प्रसिद्ध और सुंदर शहर हैं। अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां आस-पास मौजूद जगह पर जा सकते हैं।

Update: 2024-06-06 09:13 GMT

Place to Visit Near Ahmedabad (Photos - Social Media

Ahmedabad Famous Tourist Places: गुजरात भारत का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है और अहमदाबाद यहां का बहुत ही खूबसूरत शहर है। यह भारत के मैनचेस्टर के नाम से पहचाना जाता है और यहां पर घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है। यहां के दर्शनीय स्थलों की यात्रा आपको कभी भी निराश नहीं करने वाले हैं क्योंकि आपके यहां बेहतरीन नजारों का आनंद लेने को मिल सकेगा।अगर आप गुजरात के अहमदाबाद से एक दिन की ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आपके यहां 200 से 300 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद स्थान पर घूमने जाना चाहिए। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही जगह के बारे में बताते हैं जहां पर ट्रिप प्लान की जा सकती है।

पोलो फॉरेस्ट (Ahmedabad Polo Forest)

यह एक हरा भरा क्षेत्र है जहां की खुशनुमा नजारे आपका दिल जीत लेंगे। यहां आने पर आपको अलग ही दुनिया का एहसास होगा और आपको यह विश्वास कर पाना मुश्किल होगा कि अहमदाबाद के पास भी इतनी सुंदर जगह मौजूद है। अगर आप एक दिन की ट्रिप दोस्तों के साथ प्लान कर रहे हैं तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए। अहमदाबाद से पोलो फॉरेस्ट की दूरी 145.6 किलोमीटर पड़ती।

Polo Forest

हिंगोलगढ़ अभ्यारण्य (Ahmedabad Hingolgarh Sanctuary)

ये अहमदाबाद के पास मौजूद एक बहुत ही हरी भरी जगह है। यह खूबसूरत पहाड़ियों से घिरा हुआ है और 1980 में से सरकार ने इसे संरक्षित क्षेत्र घोषित किया है। यह 654 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ बहुत ही सुंदर क्षेत्र है। यहां पर आपको दूर-दूर तक फैली हरियाली और जंगली जानवर देखने का मौका मिलेगा। यह अहमदाबाद से 183 किलोमीटर दूर है। यहां पहुंचने में 3 घंटे का समय लगेगा

Hingolgarh Sanctuary

वांकाने (Ahmedabad Wankane)

जगह बहुत ही खूबसूरत है और यहां पर रंजित विलास पैलेस भी मौजूद है। यहां पर वांकानेर का शाही परिवार रहता है। यहां पर एक रॉयल ओएसिस नमक महल भी है जिसे होटल में बदल दिया गया है। इसकी खूबसूरती हैरान कर देने वाली है। अहमदाबाद से 208 किलोमीटर दूर है। यहां पहुंचने में तीन से चार घंटे का समय लगता है।

Wankane

 

Tags:    

Similar News