Adventure Spot In America: विदेश यात्रा का बना रहे हैं प्लान, अमेरिका की इन जगहों पर जमकर करें एडवेंचर

Adventure Spot In America: अमेरिका,गोल्डन गेट ब्रिज से लेकर स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी तक, हर तरह के फोटो प्रेमियों के लिए आकर्षण का केन्द्र है।

Update: 2024-08-06 12:56 GMT

Adventure Spot In America (Photos - Social Media) 

Adventure Spot In America : कुछ लोगों के लिए, छुट्टी का मतलब आराम और विश्राम है। लेकिन कुछ लोग समुद्र तट पर मौज-मस्ती करने के बजाय रोमांच का अनुभव करना पसंद करते हैं। रोमांच पसंद करने वाले यात्रियों की यह जमात रोमांच का अनुभव करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं, तो हमारे पास रोमांचकारी छुट्टियों के विचारों की एक बेहतरीन सूची है, जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे। आपके पास देश भर में अपने दिल की धड़कन बढ़ाने के अनगिनत मौके हैं, कैट्सकिल्स में ज़िपलाइनिंग से लेकर अलास्का में हेली-स्किंग और इडाहो में स्काईडाइविंग तक। चलिए हम आपको बताते हैं कि आप अमेरिका में क्या-क्या कर सकते हैं।

अमेरिका की इन जगहों जमकर करें एडवेंचर (Adventure Spot In America)

एरोबैटिक विमान, लास वेगास (Aerobatic Aircraft, Las Vegas)

वेगास का एक ईगल-आई व्यू प्राप्त करना अपने आप में रोमांचकारी है, लेकिन एरोबैटिक प्लेन में जीएस को खींचना एक दर्शनीय स्थल की उड़ान को दिल की धड़कनों को बढ़ाने वाली नई ऊंचाइयों तक ले जाता है। पूर्ण टॉप गन अनुभव के लिए, स्काई कॉम्बैट ऐस आपको नियंत्रण संभालने देता है। आपका पायलट प्रत्येक पैंतरेबाज़ी का प्रदर्शन करता है, जैसे कि बैरल रोल, लूप और हैमरहेड, इससे पहले कि आप अपने कौशल का परीक्षण करें।

Aerobatic Aircraft, Las Vegas


व्हाइटवाटर राफ्टिंग, ग्रैंड कैन्यन (Whitewater Rafting, Grand Canyon)

आप अमेरिका के प्राकृतिक मुकुट रत्न, ग्रैंड कैन्यन को एक अलग दृष्टिकोण से देखना चाहते हैं? कोलोराडो नदी से प्रयास करें। दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित व्हाइटवाटर राफ्टिंग स्थलों में से एक के रूप में, यात्री वाइल्डरनेस रिवर एडवेंचर्स और एरिजोना राफ्ट एडवेंचर्स जैसे गाइड के साथ राफ्टिंग ट्रिप चुन सकते हैं , जो कुछ दिनों से लेकर दो सप्ताह तक की अवधि के होते हैं। रैपिड्स शांत से लेकर तीव्र तक हो सकते हैं, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता, दृश्य लुभावने होंगे।

Whitewater Rafting, Grand Canyon


मौत की घाटी, रेसट्रैक (Death Valley, Racetrack)

कैलिफोर्निया-नेवादा सीमा के साथ-साथ लगा हुआ, मौत की घाटी राष्ट्रीय उद्यान, घूमते रेत के टीलों और ऊंची पर्वत चोटियों के साथ आश्चर्यजनक परालौकिक परिदृश्य के लिए प्रसिद्ध है। पार्क के परिदृश्य का सबसे डरावना विचित्र हिस्सा रेसट्रैक है। पार्क के कैलिफोर्निया भाग में स्थित, झील के सूखे हुए तल का यह खंड देखने में ऐसा लगता है मानो यह टाइल्स से बना है, लेकिन यहां चलती चट्टानों को देखकर पर्यटक कौतुक से भर उठते हैं।

Death Valley, Racetrack


कोरल कैसल (Coral Castle)

फ्लोरिडा, कई शानदार आकर्षणों और खास तरह के चमत्कारों का घर है जो दशकों से पर्यटकों को अपनी ओर खींचते हैं। मियामी के दक्षिण पश्चिम में लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित, इस कैसल को लातवियाई आप्रवासी, एड लीडस्कालनिन ने करीब 1,000 मीट्रिक टन कोरल की चट्टानों का उपयोग करके बनाया गया है। इस शानदार संरचना के निर्माण पर फ्लोरिडा मूल निवासी कई प्रकार की अटकलें लगाते हैं।

Coral Castle


Tags:    

Similar News