Bhopal To New Delhi Flight Details: भोपाल से दिल्ली तक फ्लाइट से करें सफर, यहां देखें डिटेल्स

Bhopal To New Delhi Flight Details: भोपाल से दिल्ली जाने के लिए आप कई साधन अपना सकते हैं जिसमें बस, टैक्सी, ट्रेन शामिल है। आप चाहे तो फ्लाइट की यात्रा भी की जा सकती है।

Update: 2024-07-22 06:00 GMT

Bhopal To New Delhi Flight Details (Photos - Social Media) 

Bhopal To New Delhi Flight Details : भोपाल भारत देश में मध्य प्रदेश राज्य की राजधानी है और भोपाल जनपद का प्रशासनिक मुख्यालय भी है। भोपाल को राजा भोज की नगरी तथा 'झीलों की नगरी' भी कहा जाता है क्योंकि यहाँ कई छोटे-बड़े तालाब हैं। भोपाल में पर्यटकों के लिए कई जगह हैं जैसे कि ऊपरी झील, निचली झील, बिड़ला मंदिर, वन विहार, भारत भवन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय, मनु भानु की टेकरी, गुफा मंदिर, ताज-उल-मस्जिद, जामा मस्जिद, गौहर महल, शौकत महल, क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र, मछली मछलीघर, केरवा बांध आदि है।

भारत की राजधानी दिल्ली, देश के उत्तरी भाग में एक विशाल महानगरीय क्षेत्र है। पुरानी दिल्ली में, 1600 के दशक का एक इलाका है, जहाँ भारत का प्रतीक मुगलकालीन लाल किला और विशाल जामा मस्जिद है, जिसके प्रांगण में 25,000 लोग बैठ सकते हैं। पास में ही चांदनी चौक है, जो खाने-पीने की दुकानों, मिठाई की दुकानों और मसालों की दुकानों से भरा एक जीवंत बाज़ार है। अगर आप इन दोनों शहरों के बीच यात्रा करना चाहते हैं तो हम आपको फ्लाइट्स की जानकारी देते हैं।

भोपाल से नई दिल्ली तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। नई दिल्ली के लिए निकटतम हवाई अड्डा नई दिल्ली है और इसके लिए IATA कोड DEL है।

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport Details in Hindi)

इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र भारत की राजधानी एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का प्रधान अन्तर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र है। यह नई दिल्ली नगर केन्द्र से लगभग 16 कि॰मी॰ दक्षिण-पश्चिम दिशा में स्थित है। भारत की पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गाँधी के नाम पर बना यह भारत का व्यस्ततम विमानक्षेत्र है। नए टर्मिनल 3 पर परिचालन शुरू होने के साथ, दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भारत और दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण विमानन केंद्र बन गया है। दिल्ली एयरपोर्ट का निर्माण 1930 में हुआ थाI इस हवाई अड्डे के तीन टर्मिनल हैं। टर्मिनल 1 और टर्मिनल 2 का उपयोग घरेलू परिचालन के लिए किया जाता है।

Bhopal To New Delhi Flight Details 


भोपाल एयरपोर्ट (Bhopal Airport Details in Hindi)

राजा भोज हवाई अड्डा ( IATA : BHO , ICAO : VABP ) भारत के मध्य प्रदेश राज्य की राजधानी भोपाल में स्थित एक घरेलू हवाई अड्डा और मौसमी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है । 10वीं शताब्दी के परमार राजा, राजा भोज के नाम पर बना यह हवाई अड्डा यात्री और विमान आवाजाही के मामले में मध्य प्रदेश का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। क्षेत्रफल के हिसाब से यह राज्य का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। यह गांधी नगर में स्थित है, जो शहर के केंद्र में भोपाल जंक्शन रेलवे स्टेशन से 15 किमी (9.3 मील) दूर है, और शहर के दक्षिण में हबीबगंज रेलवे स्टेशन से 20 किमी (12 मील) दूर है । हवाई अड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग 46 (NH-46) के चौराहे के पास भी है, जो भोपाल के चारों ओर एक रिंग रोड बनाता है, 14 चेक-इन काउंटर, प्रस्थान के लिए चार इमिग्रेशन काउंटर और आगमन के लिए छह इमिग्रेशन काउंटर हैं। इसमें 22 कस्टम काउंटर भी हैं, 11 आगमन के लिए और 11 प्रस्थान के लिए, और सुरक्षा के लिए छह एक्स-रे मशीनें हैं। [८] टर्मिनल में अब एक रेस्तरां और कुछ खुदरा स्टोर भी हैं जिन्हें मास्टर कंसेशनेयर की भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) योजना के हिस्से के रूप में विकसित किया गया था। टर्मिनल चार एयरोब्रिज से जुड़ा है ।

भोपाल से नई दिल्ली तक की कितनी है उड़ान (Flight From Bhopal To New Delhi?)

वर्तमान में, 2 एयरलाइनें दो गंतव्यों के बीच उड़ानें संचालित कर रही हैं और लगभग 11 उड़ानें भोपाल से नई दिल्ली तक हर सप्ताह उड़ान भरती हैं।

भोपाल से नई दिल्ली तक कितना है किराया (Flight Fare Bhopal To New Delhi?)

भोपाल से नई दिल्ली उड़ानों के लिए न्यूनतम हवाई किराया 3920 होगा, जो मार्ग, बुकिंग समय और उपलब्धता के आधार पर 9858 तक जा सकता है।

यह अनुशंसा की जाती है कि आप भोपाल नई दिल्ली राउंड-ट्रिप बुक करें, क्योंकि यह हमेशा अधिक किफायती साबित होता है।

भोपाल से नई दिल्ली तक की पहली फ़्लाइट में सवार होने के लिए, इंडिगो चुनें, जो 07:20 पर प्रस्थान करती है, इस रूट की अंतिम फ़्लाइट इंडिगो है, जो 21:25

Bhopal To New Delhi Flight Details 


भोपाल से नई दिल्ली तक कितनी एयरलाइंस (Airlines From Bhopal To New Delhi

एयर इंडिया, स्पाइस जेट और यह इंडिगो जैसी शीर्ष एयरलाइंस भोपाल से नई दिल्ली तक उड़ान भरती हैं। 11 उड़ानें प्रतिदिन भोपाल से नई दिल्ली तक उड़ान भर रही हैं।

भोपाल से नई दिल्ली तक की फ्लाइट्स की जानकारी (Bhopal To New Delhi Flight Details)

इंडिगो की फ्लाइट 7:50 पर भोपाल से चलती है और 9:15 पर दिल्ली पहुंच जाती है।

एयर इंडिया की फ्लाइट 8:00 बजे भोपाल से निकलती है और 9:25 पर दिल्ली पहुंच जाती है।

एयर इंडिया की एक और फ्लाइट शाम 4:55 पर भोपाल से निकलती है 6:20 पर दिल्ली पहुंच जाती है।

इंडिगो की एक फ्लाइट शाम 5:00 बजे निकलती है जिसके दिल्ली पहुंचने का समय 6:30 बजे का है।

9:21 पर इंडिगो की एक फ्लाइट भोपाल से चलती है और 10:45 पर दिल्ली पहुंच जाती है। 

Tags:    

Similar News