Cheapest Market in Delhi: कढ़ाई वाली जूती और कोल्हापुरी सैंडल, दिल्ली के इन मार्केट में बजट में करें शॉपिंग

Cheapest Market in Delhi : दिल्ली में एक बढ़कर एक मार्केट मौजूद है जहां से आप जमकर कम कीमत में खरीदारी कर सकते हैं। अगर आपको जूती या फिर कोल्हापुरी सैंडल की खरीदारी करनी है तो कुछ मार्केट बिल्कुल परफेक्ट है।

Update: 2024-06-20 07:32 GMT

Cheapest Market in Delhi (Photos - Social Media) 

Cheapest Market in Delhi : भारत की राजधानी दिल्ली, देश के उत्तरी भाग में एक विशाल महानगरीय क्षेत्र है। पुरानी दिल्ली में, 1600 के दशक का एक इलाका है, जहाँ भारत का प्रतीक मुगलकालीन लाल किला और विशाल जामा मस्जिद है, जिसके प्रांगण में 25,000 लोग बैठ सकते हैं। पास में ही चांदनी चौक है, जो खाने-पीने की दुकानों, मिठाई की दुकानों और मसालों की दुकानों से भरा एक जीवंत बाज़ार है।

गर्मियों का मौसम ऐसा होता है जब लोगों को जूते से ज्यादा सैंडल पहनना पसंद होता है। जूते पहनने से गर्मी की वजह से काफी परेशानी होती है इस वजह से लोग सैंडल पहनना पसंद करते हैं। अब ऐसे में जो ऑफिस जाने वाले लोग होते हैं उनके साथ थोड़ी परेशानी हो जाती है क्योंकि उन्हें आउटफिट के हिसाब से फुटवियर पहनना होता है। अगर आप भी ऑफिस जाती हैं तो कुर्ते के साथ कोल्हापुरी सैंडल पहन सकती हैं। यह एक ऐसी चीज है जो आपको शादी पार्टी में भी चल जाएगी और कढ़ाई वाला ऑप्शन बहुत बेस्ट होता है और स्टाइलिश लुक देने का काम करता है चलिए आज हम आपको बताते हैं कि यह आपको दिल्ली में कहां पर मिल जाएगी।

करोल बाग मार्केट दिल्ली (Karol Bagh Market Delhi)

जवाब दिल्ली के करोल बाग मार्केट जाएंगे तो वहां पर आपको आसानी से कढ़ाई वाली जूती और कोल्हापुरी सैंडल मिलजाएगी। इस मार्केट में आप आसानी से इस तरह की चप्पल खरीद सकते हैं। 100 से 300 रुपए की रेंज में आसानी से कढ़ाई वाली जूती मिल जाती है।

Karol Bagh Market Delhi


चांदनी चौक दिल्ली (Chandni Chowk Delhi)

यह एक ऐसी जगह है जहां पर आप स्टाइलिश कढ़ाई वाली जूतियां खरीद सकते हैं। चांदनी चौक में आपको कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। लोकल के अलावा आप यहां ब्रांडेड जैसी दिखने वाली जूती और कोल्हापुरी सैंडल खरीद सकतीहैं। जो लोग बजट में खरीदी करना चाहते हैं उन्हें यहां जरूर जाना चाहिए। 

Chandni Chowk Delhi


गांधी नगर दिल्ली (Gandhi Nagar Delhi)

ब्रांडेड जूतियां और कोल्हापुरी सैंडल की खरीदी के लिए गांधीनगर मार्केट भी बेस्ट जगह है। कोल्हापुरी सैंडल और जूतियां की शुरुआत यहां ₹500 से हो जाती है जिनकी रेंज 2000 से 3000 तक जाती है। सबसे खास बात यह है कि आपके यहां डिजाइन की कमी महसूस नहीं होगी।

Gandhi Nagar Delhi


Tags:    

Similar News