Delhi Movie Shooting Location: पार्टनर संग घूमें दिल्ली के यह खूबसूरत स्थान, यहां हुई है बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग

Delhi Movie Shooting Location: राजधानी दिल्ली में कई सारे स्मारक मौजूद है जो पर्यटन की वजह से पहचाने जाते हैं। अगर आप इन जगहों पर घूमना चाहते हैं तो चलिए आपको कुछ जगहों के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-08-06 05:38 GMT

Delhi Movie Shooting Location (Photos - Social Media)

Delhi Movie Shooting Location : भारत में वैसे तो कई सारे मॉन्यूमेंट्स है लेकिन दिल्ली में जो स्मारक है उनकी बात काफी अलग है। यहां पर हर दिन पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। आप लोगों के अलावा बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री से लेकर हॉलीवुड डायरेक्टर्स भी अब इन जगहों को पसंद कर रहे हैं। दिल्ली के मॉन्यूमेंट्स पर अब तक कहीं फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान समेत कई सारी खूबसूरत एक्ट्रेस फिल्मों की शूटिंग कर चुकी हैं।

हुमायूं का मकबरा (Humayun's Tomb)

यह 300 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ परिसर है जो बहुत ही खूबसूरत है। हाल ही में यहां पर देश का पहला अंडरग्राउंड म्यूजियम खोला गया है। यहां 25 सालों का इतिहास देख सकते हैं। आमिर खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म पीके की शूटिंग यहीं पर की गई थी।

Humayun's Tomb


लोधी गार्डन (Lodhi Garden)

यह खूबसूरत पार्क है जो 15वीं 16वीं साड़ी के स्मारकों से भराहुआ है। यहां पर सुव्यवस्थित लॉन, फूल विशाल पेड़ और तालाबों का निर्माण किया गया था। सुबह शाम की सैर के लिए लोगों की पसंदीदाजगह है। यहां पर शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया और आमिर खान काजोल की फिल्म फ़ना की शूटिंग हुई थी।

Lodhi Garden


उग्रसेन की बावली (Ugrasen's Stepwell)

भारत में 60 मीटर लंबी और 15 मीटर चौड़ी ऐतिहासिक बावड़ी है जिसमें 108 सीढ़ियां हैं। कनॉट प्लेस जंतर मंतर के पास हेली रोड पर मौजूद यह जगह सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे के बीच खुली रहती है। यहां पर बॉलीवुड की फिल्म पीके, सुल्तान और झूम बराबर जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई है।

Ugrasen's Stepwell


पुराना किला (Old Fort)

पुराना किला दिल्ली वालों के लिए ही नहीं बल्कि फिल्मी डायरेक्टर्स के लिए भी आकर्षण का केंद्र है। इसकी भव्यता और सुंदरता को कहीं फिल्मों में कैद किया गया है। यहां पर सलमान खान की फिल्म तेरे नाम शाहरुख खान की वीर-जारा आमिर खान की फना की शूटिंग की गई थी। तनु वेड्स मनु के कुछ सीन भी यहां पर शूट किए गए हैं।


Old Fort


इंडिया गेट (India Gate)

नई दिल्ली में बलुआ पत्थर से बनी इमारतें काफी ज्यादा है। 1914 से 1919 के बीच लड़े गए युद्ध में शहीद हुए ब्रिटिश भारत के सैनिकों को समर्पित इस जगह पर कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। यहां पर चक दे इंडिया रंग डे बसंती, हाफ गर्लफ्रेंड, योद्धा, बैंड, बाजा बारात की शूटिंग हुई है।

Tags:    

Similar News