IRCTC लेकर आया शिमला मनाली ट्रिप का सस्ता पैकेज, मार्च में घूमें हसीन वादियां

IRCTC March Tour Package : पर्यटकों की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी समय-समय पर कोई ना कोई पैकेज निकालता रहता है। अगर आप शिमला और कुल्लू, मनाली की यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो एक शानदार टूर पैकेज निकाला गया है।

Update: 2024-02-09 08:30 GMT

IRCTC March Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC March Tour Package : शिमला एक ऐसी जगह है जिसे अपनी खूबसूरती और विक्टोरियन आर्किटेक्चर के लिए पहचाना जाता है। दिल्ली और चंडीगढ़ से काफी नजदीक है इस वजह से वीकेंड पर बड़ी संख्या में लोग यहां पर घूमने के लिए पहुंचते हैं। शॉर्ट ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो शिमला एक बेस्ट डेस्टिनेशन है। इसके अलावा कुल्लू मनाली भी बेस्ट ऑप्शन होता है जहां जाने का सही समय मार्च से शुरू हो जाता है। मार्च से यहां पर ठंड कम होने लगती है। अगर आप अब तक इन जगहों पर घूमने नहीं गए हैं तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज का लाभ उठाकर यहां पर घूमने जा सकते हैं।

क्या है आईआरसीटीसी का पैकेज

आईआरसीटीसी में जो पैकेज निकला है वह विजिट शिमला कुल्लू मनाली विथ आईआरसीटीसी है। यह पैकेज 7 रात और 8 दिन का है। जिसमें फ्लाइट के जरिए यात्रा करवाई जाएगी। इसमें कुल्लू मनाली और शिमला तीनों जगह पर पर्यटकों को घुमाया जाएगा। के अलावा कोच्चि की सैर भी कर सकेंगे। यह टूर पैकेज 1 मार्च 2024 से शुरू हो रहा है।

Kullu Manali


मिलेगी ये सुविधा

इस टूर पैकेज के दौरान मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो रुकने के लिए होटल की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। आने जाने के लिए इकोनामी फ्लाइट टिकट उपलब्ध करवाया जाएगा। ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा भी आईआरसीटीसी द्वारा करवाई जाएगी।

लगेगा इतना शुल्क

अगर आप इस ट्रिप पर अकेले जाना चाहते हैं तो आपको 66060 चुकाने होंगे। अगर दो लोग इस ट्रिप पर जाते हैं तो उन्हें 52030 रुपए देने होंगे। तीन लोगों के लिए किराया 49680 रुपए लगेगा। बच्चे अगर आपके साथ ट्रिप पर जा रहे हैं तो उनके लिए अलग से शुल्क देना होगा। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 44980 और बिना बेड के 42360 रुपए देने होंगे।

Shimla


IRCTC ने दी जानकारी

कुल्लू, मनाली और शिमला के स्टोर पैकेज के संबंध में आईआरसीटीसी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि अगर आप शिमला, कुल्लू मनाली के मनमोहक दृश्य का दीदार करना चाहते हैं। तो आईआरसीटीसी के शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

Shimla, Manali


कैसे करें बुकिंग

अगर आपको भी आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज पसंद आया है तो आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। आप आईआरसीटीसी के पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय जाकर भी बुकिंग कर सकते हैं। पैकेज से जुड़ी जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News