Firozabad Cheapest Markets: यह फिरोजाबाद का सबसे सस्ता मार्केट, यहां ₹100 में मिलेगी जैकेट और ₹200 में खरीदें कंबल

Firozabad Cheapest Markets: ठंड का सीजन पास आते ही सभी लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी करना शुरू कर देते हैं। अगर आपको भी गर्म कपड़े खरीदने हैं तो आप फिरोजाबाद के मार्केट से सस्ते में कपड़े खरीद सकते हैं।

Update: 2024-08-07 06:07 GMT

Firozabad Cheapest Market (Photos - Social Media)

Firozabad Cheapest Market : जैसे-जैसे सर्दियों का सीजन करीब आता है सभी सस्ते और अच्छा गर्म कपड़ों की तलाश करते हैं। अगर आप भी ठंड के कपड़े खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो फिरोजाबाद के कोटला चुंगी चौराहा पर पुल के नीचे कपड़ों का फेमस मार्केट लगता है। यहां पर गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। यहां सस्ते दामों में एक से बढ़कर एक कपड़े मिलते हैं। फिरोजाबाद के कोटला चुंगी चौराहे के पास पुल के नीचे सर्दियों के मौसम में यह मार्केट खूब चलता है। लोग दूर-दूर से आकर यहां पर गरम जैकेट, स्वेटर, इनर खरीदते हैं। इस मार्केट में सबसे सस्ते और अच्छे कपड़े मिलते हैं।

फ़िरोज़ाबाद इतिहास (Firozabad History)

फ़िरोज़ाबाद का पुराना नाम चंदवार बताया जाता है। उस समय चंद्रवार के राजा चन्द्रसेन, जो हिंदू (जैन)धर्म के अनुयायी थे। फ़िरोज़ाबाद की भगवान चन्दाप्रभु की स्फटिक मणि की प्रतिमा विश्व की सबसे बड़ी स्फटिक मणि की प्रतिमा है, जो की राजा चन्द्रसेन के समय में प्राप्त हुयी थी। उस चंदाप्रभु भगवान् की प्रतिमा के कारण और राजा चन्द्रसेन के नाम के कारण उस समय चंद्रवार का नाम पड़ा। आज भी फ़िरोज़ाबाद के चदरवार नगर जो यमुना नदी के किनारे बसा हुआ है, पर राजा चन्द्रसेन का खंडहर हुआ पुराना किले के अवशेष और प्राचीन जैन मंदिर मौजूद है यहाँ पसीने वाले हनुमान जी का मदिर और एक पुराना शिव मंदिर भी है। वर्तमान नाम अकबर के समय में मनसबदार फ़िरोज़शाह द्वारा 1566 में दिया गया।

Firozabad Cheapest Market


100 रुपये से मिलेगा हर सामान (Every Item Will Be Available For Rs 100)

इस मार्केट में आप केवल ₹100 से लेकर जैकेट की खरीदी शुरू कर सकते हैं जो की ₹1000 तक जातीहै। यहां जैकेट सारी अच्छी होती है आपको गर्म रखने का काम करती है। फिरोजाबाद के मार्केट बहुत फेमस है और आप यहां नॉर्मल स्वेटर ₹80 और ब्लैंकेट ₹200 में खरीद सकते हैं।

Firozabad Cheapest Market


रहती है ग्राहकों की भीड़ (There is a Crowd Of Customers)

इस मार्केट में खरीदारी करने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। फिरोजाबाद के अलावा शिकोहाबाद, मैनपुरी, एटा आदि जगह कहां से लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी करते हैं। मार्केट में काफी भीड़ दिखाई देती है।

Tags:    

Similar News