Goa Budget Tour: गोवा में बिना चार्ज दिए ऐसे कर सकते है फन, इन जगह जाने से बिल्कुल न चुके

Goa Budget Tour Beautiful Placet: गोवा में कई साहसिक गतिविधियां हैं जिन्हें आप अपने गोवा ट्रिप प्लान में कुछ रोमांच जोड़ने के लिए कर सकते हैं।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-31 09:02 GMT

Goa Beautiful Place to Visit (Pic Credit-Social Media)

Goa Budget Tour Beautiful Place: गोवा भारत के सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है। यह बेहतरीन धूप वाले समुद्र तटों, घटनापूर्ण नाइटलाइफ़, अद्भुत झरनों और पुराने किलों और चर्चों से भरा है। गोवा केवल अपनी सुंदरता तक ही सीमित नहीं है, यहां कई साहसिक गतिविधियां हैं जिन्हें आप अपने गोवा ट्रिप प्लान में कुछ रोमांच जोड़ने के लिए कर सकते हैं। हम गोवा टूर पैकेज में साहसिक गतिविधियाँ और लक्जरी प्रवास दोनों लाने में सक्षम हैं। यहां वे चीजें हैं जो आप गोवा में कर सकते हैं। जिसे करने के लिए आप को एक भी रुपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

गोवा में मुफ्त में ऐसे करे एंज्वाय(Visit In Goa)

आप निःशुल्क ड्रम सर्कल और निःशुल्क नृत्य के लिए बिल्कुल फ्री बिना पैसे की समुदायों में शामिल हो सकते हैं।

फ्ली मार्केट: कबाड़ी बाज़ार (Flea Market) मुफ़्त हैं जहाँ आप गोवा की स्थानीय संस्कृति और मनोरंजन का मुफ़्त अनुभव कर सकते हैं। आपको यहां आकर गोवा को जानने का अवसर मिलेगा।

वन्यजीव(Wild Life): कोटिगाओ वन्यजीव अभयारण्य या भगवान महावीर वन्यजीव अभयारण्य में विविध वन्य जीवन देखें। मोलेन नेशनल पार्क में जंगल सफारी पर जाएँ और उष्णकटिबंधीय वन घूमने का भी प्लान कर सकते है।

चर्च,मंदिर और किला: आप प्राचीन मंदिरों, चर्चों और ऐतिहासिक किलों की निःशुल्क यात्रा कर सकते हैं। वहां जाने के लिए आपको किसी भी प्रकार के एक्स्ट्रा पेमेंट करने की जरूरत पड़ सकती है।

गोवा केवल समुद्र तटों और पार्टियों के लिए नहीं है। आप खूबसूरत पहाड़ियों पर ट्रैकिंग कर सकते हैं। झरनों और सनसेट का पता लगा सकते हैं।

Goa Nightlife: गोवा अपनी नाइटलाइफ़ के लिए प्रसिद्ध है, बहुत सारे पर्यटक पार्टियों का आनंद लेने और पंजिम में कैसीनो में जाने के लिए आते हैं। कुछ प्रसिद्ध स्थान हैं सिनक्यू नाइट क्लब, डेल्टिन रॉयल, कैंटारे, कैफे लिलिपुट और एज है। उत्तरी गोवा जहां सभी प्रसिद्ध क्लब और कैसिनो हैं।

सांस्कृतिक प्रदर्शन(Cultural Performance): विशेष रूप से त्योहारों के दौरान विभिन्न स्थानों पर पारंपरिक संगीत और नृत्य प्रदर्शन का आनंद लें।

दूधसागर झरने(Doodh Sagar Waterfall): हालाँकि झरने तक पहुँचने के लिए एक छोटे से शुल्क की आवश्यकता हो सकती है, फिर भी आप दूर से उन्हें मुफ्त में निहार सकते हैं। गोवा में कई झरने हैं जिनमें सबसे प्रसिद्ध है दूधसागर झरना। आप महावीर वन्यजीव अभयारण्य और यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल की यात्रा कर सकते हैं। 

समुद्र तट(Beach): कैलंगुट, बागा, अंजुना और पालोलेम जैसे खूबसूरत समुद्र तटों पर आराम करें और धूप का आनंद ले सकते है। बीच पर जाने के लिए आपको कोई अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ता है।goa

Tags:    

Similar News