India's Most Beautiful Beach: थाईलैंड और बाली से भी खूबसूरत हैं भारत के ये समुद्री तट

India's Most Beautiful Beach: यदि आपने भी फॉरेन ट्रिप में थाईलैंड और मालदीव घूमने का का प्लान बना लिया है तो, आपको कैंसल करना पड़ सकता है। कम बजट में एक खूबसूरत बीच के बारे में हम आपको बताने जा रहे है...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-04-13 04:45 GMT

Best Place To Visit In South Goa(Pic Credit-Social Media)

Indias Most Beautiful Beach: भारत में लोग करनी शादी हो या हनीमून का प्लानिंग करना हो, सबसे पहले आउट ऑफ़ इंडिया जाने का प्लान कर लेते है। अगर आप भी उनमें से है तो ये गलती करने से बच सकते है, क्योंकि आप जो आर्टिकल पढ़ रहे है उसमे आपको भारत के एक खूबसूरत जगह के बारे में जानने को मिलेगा। जो भारत के साथ दुनिया का पहला अस्थायी रिजॉर्ट है। यहां आपको खूबसूरत नजारे के साथ फुल प्राइवेसी और 5 स्टार लेवल की लग्जरी सुविधाएं दी जाएंगी। तो यदि आपने भी फॉरेन ट्रिप में थाईलैंड और मालदीव घूमने का का प्लान बना लिया है तो, आपको कैंसल करना पड़ सकता है। हम जो जगह के बारे में आपको बताने जा रहे है वहां आपको भारत में विदेश वाला वाइब वो भी कम बजट में मिलेगा।

मुंबई के पास ये खूबसूरत जगह अभी भी है हिडेन

मुंबई के पड़ोसी राज्य जिसे उनके खूबसूरत बीच के लिए जाना जाता है, वह गोवा है। आपने गोवा के बारे में बहुत कुछ सुना और देखा होगा। लेकिन फिर भी एक ऐसे जगह है गोवा को को पहले कभी किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपने नहीं देखा होगा। क्योंकि ये खूबसूरत जगह ज्यादातर लोगों के नजरो से अभी भी छिपा हुआ है। यहां पर इसलिए ज्यादा भीड़ नहीं होती है। भारत में एक यह जगह ही है, जो आपको किसी भी विदेशी समुद्र तट गंतव्य से बेहतर अनुभव देगी। हम बात कर रहे है साउथ गोवा की। यहां पर काबू डी रमा(Cabo De Rama Viewpoint) के बारे में सुना है। वहां पर एक खूबसूरत बिल्कुल चिड़ियों के घोंसले जैसा एक बहुत ही शानदार रिजॉर्ट है।



लोकेशन और नाम यहां जाने

काबू डी रमा बीच पर पहुंचने के बाद यहां पर आपको "क्राफ्टल्स" (Craftles) का खूबसूरत और लग्जरी रिजॉर्ट द नेक्स्ट (The Next) मिलेगा। यह जगह दक्षिण गोवा में डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 55 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है और सड़क मार्ग से पहुंचा जा सकता है। यह स्थान काबो डी रामा समुद्र तट पर क्राफ्टल्स द्वारा द नेस्ट है। यहां पर घोंसले जैसी बनी झोपड़ीयां आलीशान है और यहां से समुद्र तट तक पहुंच के साथ समुद्र का शानदार नजारा देखने को मिलता है। मजे की बात यह है कि यह समुद्र तट हमेशा लगभग खाली रहता है। जिससे आप बीच पर आपके पार्टनर के साथ एक मजेदार और प्राइवेट टाइम बिता सकते है।



यहां से उठाए Sunset का लुत्फ

इस रिसॉर्ट में पहाड़ों के टॉप पर एक सुंदर लाउंज भी है जो धूप में घूमने वालों , धूप सेंकने वालों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। यहां पर सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने पेय पदार्थ बाहर से प्राप्त कर सकते हैं और बस यहां आ सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ मनोरम सूर्यास्त(Sunset) का आनंद ले सकते हैं, भले ही आप यहां नहीं रह रहे हों। लेकिन टूरिस्ट के तौर पर आपको यहां पर जो नजारा मिलेगा वो आपको जिंदगी भर याद रहेगा। एक सुकून वाली शाम के लिए यहां जरूर आए।



रिजॉर्ट में मिलेंगी कई सुविधाएं

काबो डे रामा चट्टान पर स्थित गोवा का पहला टिकाऊ समुद्र तट रिज़ॉर्ट!  समुद्र तट के दृश्य, लुभावने सूर्यास्त, उत्कृष्ट भोजन और अच्छे माहौल के साथ, यह स्थान दक्षिण गोवा में एक निश्चित यात्रा के लिए बेहतर विकल्प है। यहां पर कमरे का शुल्क मौसम के अनुसार बदलता रहता है लेकिन कमरे की श्रेणी के आधार पर 15 हजार (15000/-)से ज्यादा की उम्मीद की जा सकती है। इस स्थान की परिकल्पना और डिजाइन वास्तुकार श्री सर्वज्ञ द्वारा किया गया, जो इसके मालिक भी हैं। यह एक उत्कृष्ट कृति है और एक तरह का टिकाऊ रिज़ॉर्ट है। यह जगह इकोफ्रेंडली है। इसी पूरी तरह लकड़ी से बनाया गया है। तो एक बार यहां आकर घोंसले टाइप घर या झोपड़ी मैं रहने का मौका जरूर प्राप्त करें।



Tags:    

Similar News