IRCTC Tour Package: परिवार के साथ IRCTC के इस सस्ते टूर पैकेज का उठाएं लाभ, ऐसे करें बुकिंग

IRCTC Budget Tour Package: भारतीय रेलवे द्वारा समय-समय पर टूर पैकेज निकाले जाते रहते हैं। अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको कुछ टूर पैकेज की जानकारी देते हैं।

Update: 2024-06-19 09:12 GMT

IRCTC Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Budget Tour Package: जब लोग परिवार के साथ यात्रा करते हैं तो वह ऐसे टूर पैकेज देखते हैं। जिनके जरिए वो कम बजट में ज्यादा जगह की यात्रा बहुत अच्छे से कर सके। आईआरसीटीसी द्वारा समय-समय पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है। जब हम बाहर जाते हैं तो टिकट से लेकर होटल खाना पीना सारी चीज एडजस्ट करनी पड़ती है। लेकिन आईआरसीटीसी टूर पैकेज की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें सिर्फ आपको अपनी बुकिंग करनी होती है इसके बाद सारी व्यवस्था रेलवे द्वारा करवाई जाती है।अगर आप भी परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि किस तरह से आप आने-जाने रहने खाने की व्यवस्था करने वाले हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि आप कौन से टूर पैकेज चुन सकते हैं।

तिरुपति टूर पैकेज (Tirupati Tour Package)

यह पैकेज 25 जून से शुरू हो रहा है और तीन रात चार दिनों का है। बहुत कम है अगर दो लोग साथ में यात्रा करते हैं तो उन्हें 7390 रुपए प्रति व्यक्ति देना होगा। अगर आपके साथ बच्चे यात्रा कर रहे हैं तो उनके लिए पैकेज की फीस ₹6500 रखी गई है। अगर एसी कोच में सफर करना चाहते हैं तो प्रति व्यक्ति का किराया 10400 लगेगा।

Tirupati Tour Package

लद्दाख लेह टूर पैकेज (Ladakh Leh Tour Package)

इस पैकेज की शुरुआत 24 जून से होने वाली है। ये 6 रात और 7 दिनों का टूर पैकेज है। अगर दो लोग साथ में यात्रा करते हैं तो प्रति व्यक्ति की फीस 59700रुपए लगेगी। बच्चों के लिए किराया 52600 रखा गया है।

Ladakh Leh Tour Package

अहमदाबाद टूर पैकेज (Ahmedabad Tour Package)

इस टूर पैकेज को आप बुधवार के दिन बुक कर सकते हैं। यह 4 रात और 5 दिनों का पैकेज है। अगर दो लोग साथ में यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 26035 लगेगा। बच्चों का किराया 20990 रुपए रखा गया है।

Ahmedabad Tour Package

मिलेगी ये सुविधाएं (You Will Get These Facilities)

इन सारे पैकेज में ट्रेन से आने जाने और होटल का खर्च शामिल है। कुछ पैकेज में आपको खाने की व्यवस्था खुद ही करनी होगी और कुछ पैकेज जैसे भी हैं जो चार में से 2 दिन का खाना आपको उपलब्ध करवाएंगे। बाकी की व्यवस्था आपको कुछ करनी होगी। टिकट बुक करते समय ध्यान रखें कि आपको कौन सी सुविधाएं मिल रही है। 

Tags:    

Similar News