क्या आपने देखा है आंध्र प्रदेश का कश्मीर? एक बार जरूर एक्सप्लोर करें ये खूबसूरत स्थान

Kashmir Of Andhra Pradesh : आंध्र प्रदेश अपनी प्राकृतिक सुंदरता और ऐतिहासिक इमारत के लिए प्रसिद्ध एक राज्य है। चलिए आज हम आपके यहां के कश्मीर के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-07-05 07:30 GMT

Kashmir Of Andhra Pradesh (Photos - Social Media)

Kashmir Of Andhra Pradesh : आंध्र प्रदेश भारत का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है। यह कृष्ण और गोदावरी नदी के संगम तट पर मौजूद है और भारत का लोकप्रिय राज्य होने के साथ-साथ पर्यटन केंद्र भी माना जाता है। यह जगह अपने पवित्र मंदिरों, ऐतिहासिक इमारतें, समुद्र तट और प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनिया भर में पहचानी जाती है। हर महीने देश और विदेशी पर्यटक यहां पर घूमने के लिए पहुंचते हैं। आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा, तिरुपति और चित्तूर के बारे में आपने सुना होगा। लेकिन लांबासिंगी एक ऐसी जगह है जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। इस जगह को आंध्र प्रदेश का कश्मीर बोला जाता है चलिए आज हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

कहां है लांबा सिंगी (Where is Lamba Singhi)

आंध्र प्रदेश में यह जगह अल्लूरी सीतारामा राजू जिले में मौजूद है। यह समुद्र तल से 1000 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है और बहुत ही खूबसूरत है। यह विशाखापट्टनम से 101 किलोमीटर दूर है और राजधानी अमरावती से इसकी दूरी 342 किलोमीटर पड़ती है।

Kashmir Of Andhra Pradesh


यहां की खासियत (Specialty Here)

इस जगह की खासियत की बात करें तो यह बहुत ही खूबसूरत गांव है जो अपने चाय और कॉफी के बागानों के लिए दक्षिण भारत में पहचाना जाता है। यहां पर हरे भरे घास के मैदान, जीव और वनस्पतियों को देखने का मौका आपको मिल सकता है। इस गांव को प्रवासी पक्षियों का घर बोला जाता है। इस जगह की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस आंध्र प्रदेश के कश्मीर के नाम से पहचाना जाता है। यह दक्षिण भारत का एक ऐसा स्थान है जहां पर सर्दियों में बर्फबारी होती है और भीषण गर्मी में भी यहां का तापमान बिल्कुल सामान्य रहता है। मानसून में यहां के खूबसूरती चरम पर होती है।

Kashmir Of Andhra Pradesh


पर्यटकों के लिए खास (Special For Tourists)

सैलानियों के लिए यह जगह बहुत खास है क्योंकि यहां पर प्राकृतिक सुंदरता और भव्य नजारे देखने का मौका मिलता है। हर महीने हजारों की संख्या में पर्यटक यहां पर पहुंचते हैं। इस जगह को खूबसूरती के लिए नहीं बल्कि एडवेंचर के लिए भी पहचाना जाता है। यहां पर ट्रैकिंग और हाइकिंग जैसी एक्टिविटीज का मजा लिया जा सकता है। 

Tags:    

Similar News