Lucknow Famous Place: गोमती नगर का ये एरिया दिलाएगा दिल्ली कनॉट प्लेस की याद

Connaught Place Lucknow: लखनऊ का हजरतगंज वैसे भी किसी वीआईपी रोड से कम नहीं हैक यहां आपको एक से एक कैफे और ब्रैंड के शोरूम मिलते है, लेकिन इससे भी शानदार एक जगह अपने शहर में बनने जा रहा है...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-08-11 04:40 GMT

Lucknow Famous Place (Pic Credit-Social Media)

Lucknow Gomati Nagar Extension: दिल्ली का कनॉट प्लेस लोगों के बीच पसंदीदा जगह बन चुकी है। जहां पर आपको बेहतरीन कॉफी प्लेस के साथ खाने के लिए अच्छे रेस्टोरेंट और कैफे भी मिल जाते है। वहीं साथ में ब्रांडेड चीजों के शोरूम की भी बड़ी वैरायटी यहां पर मिलती है। दिल्ली में यहां आपको अक्सर लोग घूमते सुकून के समय बिताते दिख जायेंगे। लेकिन क्या आपको पता है अपने लखनऊ में भी कनॉट प्लेस जैसी एक जगह बनने जा रही है। जहां आपको दिल्ली जैसा ही अनुभव मिलने वाला है। चलिए हम आपको बताते गई कहां, कैसे और कब तक खुल जायेगी लखनऊ में सीपी जैसी जगह।

लखनऊ का कनॉट प्लेस(Lucknow Connaught Place)

गोमती नगर एक्सटेंशन में लखनऊ का आपको नया स्वरूप देखने को मिल जायेगा। यहां पर बड़ी - बड़ी बिल्डिंग के साथ बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ दुकानें और कैफे रेस्टोरेंट भी खोले जा रहे है। जिससे ये जगह दिल्ली के कनॉट प्लेस की याद तो दिलाएगा ही। जिससे आप इसे लखनऊ का कनॉट प्लेस भी कह सकते है।

इन कंपनियों द्वारा तैयार होगा ओमेक्स हजरतगंज (Omaxe Hazratganj)

भारत की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक ओमेक्स लिमिटेड ने लखनऊ में अपनी परियोजना ओमेक्स हजरतगंज में 540 सर्विस्ड अपार्टमेंट्स के प्रबंधन और संचालन के लिए एब्सोल्यूट होटल सर्विसेज(Absolute Hotel Services: AHS ) के 4-स्टार और 3-स्टार ब्रांड ईस्टिन होटल और ईस्टिन ईजी को शामिल किया है।



यह एशिया की अग्रणी आतिथ्य प्रबंधन कंपनियों में से एक एब्सोल्यूट होटल सर्विसेज (AHS) है, जो उभरते उत्तर भारतीय बाजार में पहला कदम रख रही है। कंपनी पश्चिम और पूर्वी भारत में 11 संपत्तियों का संचालन करती है। अथर्व होटल सुपरफ्लूइटीज(Atharva Hotel Superfluities) एक ब्रिज कंपनी है, जिसने एएचएस और ओमेक्स(AHS and Omaxe) को एक साथ लाया है।

कैसा होगा ओमेक्स हजरतगंज?

4.13 लाख वर्ग फीट में फैले, गोमती नगर एक्सटेंशन में जी+12 मंजिला ओमेक्स हजरतगंज में रिटेल, फूड कोर्ट, मल्टीप्लेक्स और सर्विस्ड अपार्टमेंट के लिए जगह बनाई जा रही है। सर्विस्ड अपार्टमेंट्स को अंतरराष्ट्रीय होटलों के रूप में संचालित किया जाएगा, जो लखनऊ में सबसे बड़ा है, जो इसे अपने आप में एक प्रमुख गंतव्य बनाने वाला है।

कहा होगा लखनऊ का कनॉट प्लेस

ओमेक्स हजरतगंज, लखनऊ में एक आगामी हॉटस्पॉट गोमती नगर एक्सटेंशन में एक प्रोजेक्ट टाउनशिप का हिस्सा है। यह परियोजना शहीद पथ रोड पर स्थित है, जो मुख्य लखनऊ के चारों ओर अर्ध-वृत्ताकार सड़क है - जो कानपुर रोड को रायबरेली रोड, सुल्तानपुर रोड और फैजाबाद रोड से जोड़ती है, जिससे लोगों और सामानों की सुगम आवाजाही संभव होती है; और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से भी आसानी से पहुंचा जा सकेगा। आईटी/बीएफएसआई, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा क्षेत्रों में कॉरपोरेट्स और सीजी सिटी, कैंसर अस्पताल, क्रिकेट स्टेडियम, पुलिस मुख्यालय आदि जैसे सरकारी बुनियादी ढांचे के विकास द्वारा सहायता प्राप्त और समर्थित, यह क्षेत्र लखनऊ में वाणिज्यिक, आवासीय, मॉल और आतिथ्य गतिविधियों के लिए नवीनतम आकर्षण बन रहा है।

Tags:    

Similar News