Mumbai To Agra Flight Details: आगरा के लिए फ्लाइट से भरे मुंबई से उड़ान, यहां जानें डिटेल्स

Mumbai To Agra Flight Details : मुंबई महाराष्ट्र का प्रसिद्ध शहर है और आगरा उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध शहरों में से एक है। इन दोनों शहरों के बीच आप फ्लाइट के जरिए यात्रा कर सकते हैं।

Update: 2024-08-06 10:18 GMT

Mumbai To Agra Flight Details (Photos - Social Media)

Mumbai To Agra Flight Details: मुंबई भारत का एक प्रसिद्ध शहर है जो असल में हमारे देश की आर्थिक राजधानी है। इस शहर में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूदहै। यहां पर कई सारे बीच है, जहां से आपको दूर-दूर तक पहले समुद्र के नजारे दिखाई देंगे। मुंबई को अपनी फास्ट लाइफस्टाइल के लिए भी पहचाना जाता है और बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पर घूमने के लिएआते हैं। दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के आगरा की बात करें तो यह प्रसिद्ध शहर है जिसका इतिहास से गहरा नाता रहा है। आगरा का नाम सामने आते ही आप सभी को ताजमहल जरूर याद आ गया होगा। इसका दीदार करने के लिए हर कोई जाना चाहता है। ताजमहल के अलावा आगरा में और भी कई सारे स्थान है जहां पर घुमा जा सकता है। अगर आप मुंबई से आगरा जाना चाहते हैं तो फ्लाइट का सहारा ले सकते हैं चलिए आज हम आपको फ्लाइट की जानकारी देते हैं।

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport Details In Hindi)

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र सांता क्रूज़, मुंबई में स्थित है। इसका ICAO कोड है VABB और IATA कोड है BOM। यह एक नागरिक हवाई अड्डा है। यहां कस्टम्स विभाग उपस्थित हाँ है। इसका रनवे पेव्ड है। इसकी प्रणाली यांत्रिक हाँ है। इस हवाई अड्डे पर तीन टर्मिनल हैं। टी1 घरेलू उड़ानों के लिए, टी2 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए और तीसरा टर्मिनल कार्गो टर्मिनल है। नागपुर में कलोल बस स्टॉप से ​​एयरपोर्ट 5.9 किलोमीटर दूर है। मुंबई एयरपोर्ट को तैयार करने वाली और पुरानी मालिक GVK ग्रुप मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से निकल गई है। GVK ग्रुप की पूरी 50.5% हिस्सेदारी और दूसरी दो विदेशी कंपनियों की 23.5% हिस्सेदारी अडाणी एंटरप्राइजेज की सब्सिडियरी कंपनी अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने अपने नाम कर लिया है।

Mumbai To Agra Flight Details

आगरा एयरपोर्ट (Agra Airport Details In Hindi)

आगरा हवाईअड्डा आगरा में स्थित है। भारतीय नौसेना के स्वामित्व वाला यह एक सैन्य व नागरिक हवाई अड्डा है। इसका रनवे पेव्ड है। इसकी प्रणाली यांत्रिक नहीं है। इसकी उड़ान पट्टी की लंबाई 9000 फी. है। वर्तमान सिविल टर्मिनल का क्षेत्रफल 4,870 मी 2 (52,400 वर्ग फीट) है, जिसमें 250 आगमन और 250 प्रस्थान की क्षमता है।

मुंबई से आगरा तक कितनी एयरलाइंस (Mumbai To Agra Airlines Details)

मुंबई से आगरा तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। आगरा के लिए निकटतम हवाई अड्डा आगरा है और इसके लिए IATA कोड AGR है। वर्तमान में, 1 एयरलाइनें दो गंतव्यों के बीच उड़ानें संचालित कर रही हैं और लगभग 1 उड़ानें मुंबई से आगरा तक हर सप्ताह उड़ान भरती हैं।

मुंबई से आगरा तक फ़्लाइट का किराया (Mumbai To Agra Flight Fare)

मुंबई से आगरा उड़ानों के लिए न्यूनतम हवाई किराया 4361 होगा, जो मार्ग, बुकिंग समय और उपलब्धता के आधार पर 4361 तक जा सकता है।

यह अनुशंसा की जाती है कि आप मुंबई आगरा राउंड-ट्रिप बुक करें, क्योंकि यह हमेशा अधिक किफायती साबित होता है।

Mumbai To Agra Flight Details

मुंबई से आगरा फ्लाइट्स की डिटेल्स 

मुंबई से आगरा तक की पहली फ़्लाइट में सवार होने के लिए, इंडिगो चुनें, जो 11:10 पर प्रस्थान करती है, इस रूट की अंतिम फ़्लाइट है।

फिलहाल इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 11:10 पर मुंबई से चलती है और एक घंटा 45 मिनट में यानी 12:55 पर आगरा पहुंच जाती है।

Tags:    

Similar News