New Year 2023 Weirdest Places: मानो या न मानो, नए साल का स्वागत करने के लिए भारत की सबसे अजीबों-गरीब जगहें

New Year 2023 Weirdest Place in India: यहां भारत में उन जगहों की एक छोटी सी सूची दी गई है जो अजीब और डरावनी हैं और यदि पहले से नहीं तो आपकी बकेट लिस्ट में होनी चाहिए। इन स्थानों और अनुभवों के साथ अपनी यात्रा में मसाला जोड़ें।

Written By :  Preeti Mishra
Update: 2022-12-08 03:10 GMT

WEIRDEST PLACES IN INDIA (Image credit: social media)

New Year 2023 Weirdest Place in India: यह साल कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है, क्या आपके पास लोगों को बताने के लिए कोई दिलचस्प यात्रा कहानी है? क्या आपके पास यात्रा के किस्से हैं जो आपके श्रोताओं के रोंगटे खड़े कर दें? अगर आपका जवाब ना में है, तो हमें उस पर काम करने की जरूरत है।

यहां भारत में उन जगहों की एक छोटी सी सूची दी गई है जो अजीब और डरावनी हैं और यदि पहले से नहीं तो आपकी बकेट लिस्ट में होनी चाहिए। इन स्थानों और अनुभवों के साथ अपनी यात्रा में मसाला जोड़ें।

तो आइये जानते हैं भारत के ख़ास अजीब और डरावनी जगहें :


लंबी देहर खान, उत्तराखंड (Lambi Dehar Mines, Uttarakhand)

हाल ही में, दोषपूर्ण और गैर-जिम्मेदार खनन प्रथाओं के कारण मसूरी की लंबी देहर खदान में हजारों श्रमिकों की भयानक मौत हुई। यह अंततः खदान को बंद करने का कारण बना। खदान आज भी मौजूद है, और इसे मसूरी में सबसे प्रेतवाधित स्थलों में से एक माना जाता है।


कुलधरा, राजस्थान ( Kuldhara, Rajasthan)

ज्यादातर समय जब रातों-रात कुछ बदल जाता है, अचानक, यह हमारा ध्यान आकर्षित करता है। लगभग दो सदी पहले राजस्थान के कुलधरा गांव में भी ऐसा ही हुआ था। बस इतना ही पूरे गांव में हुआ। रातों-रात अचानक 1500 से ज्यादा ग्रामीणों का गांव से पलायन, गांव को पूरी तरह वीरान छोड़कर इसके पीछे कोई कारण होगा। क्या आप जानते हैं कि यह सब क्या था?


डुमास बीच, गुजरात (Dumas Beach, Gujarat)

सूरत में स्थित, डुमास बीच गुजरात में सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक माना जाता है। डुमास बीच पर वास्तव में क्या होता है? कई समुद्र तट पर जाने वालों ने फुसफुसाहट सुनने की सूचना दी है जब आसपास कोई नहीं है। क्या यह सिर्फ हवा हो सकती है या समुद्र तट के बारे में वास्तव में कुछ अजीब है?


सुंदरबन, पश्चिम बंगाल की अलेया लाइट्स (Aleya lights of Sundarbans, West Bengal)

रोशनी डरावनी भी हो सकती है। खासकर जब वे अज्ञात स्रोतों से आ रहे हों, अप्रत्याशित स्थानों जैसे दलदल में। ये घोस्ट लाइट्स या अलेया लाइट्स पश्चिम बंगाल में बहुत सारे दलदली इलाकों में होती हैं, लेकिन सुंदरबन में इसके दर्शन अधिक प्रमुख हैं। ये रोशनी मछुआरों को डराने लगती हैं जो अक्सर इन रहस्यमयी रोशनी का सामना दलदल से या रास्ते में करते हैं।


रूपकुंड, उत्तराखंड (Roopkund, Uttarakhand)

16,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित रूपकुंड झील, जिसे कंकाल झील के नाम से भी जाना जाता है, रहस्य में डूबी हुई है। झील के तल पर कई लाशें हैं। लोगों को जो बात चकित करती है वह यह है कि ये सभी मानव अवशेष एक ही समय अवधि या घटना के नहीं हैं। रूपकुंड में क्या हुआ था?


रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद (Ramoji Film City, Hyderabad)

रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद शहर की सबसे भुतहा जगहों में से एक है। माना जाता है कि फिल्म सिटी निजामों की युद्ध भूमि पर बनी है। रामोजी फिल्म सिटी फिल्म सेट से अस्पष्टीकृत और कुछ असाधारण गतिविधियों की कई रिपोर्टें सामने आई हैं। डरावना!


जमाली कमाली, दिल्ली (Jamali Kamali, Delhi)

अब, हम यहां जमाली कमाली की भूतिया कहानियों को नकारने या स्वीकार करने के लिए नहीं हैं। जो लोग मानते हैं कि यह साइट मोचन से परे प्रेतवाधित है, उनका कहना है कि इस जगह में ऐसे जिन्न हैं जो दिन के उजाले को खत्म कर देंगे। और आपको फॉलो भी करेंगे।

Tags:    

Similar News