Mothers Day पर अपनी मां को दें सरप्राईज, बेस्ट है नोएडा की ये जगहें

Mother Days Special : मदर्स डे का सेलिब्रेशन मां की अहमियत को पहचान पाने के लिए किया जाता है। चलिए उन चीजों के बारे में जानते हैं जो आप इस मदद उसके ऊपर अपनी मां के साथ कर सकते हैं।

Update: 2024-05-08 02:30 GMT

Mothers Day Special (Photos - Social Media)

okhla bird sanctuaryMother Days Special : हर साल में महीने के दूसरे रविवार को देशभर में मदर्स डे का सेलिब्रेशन किया जाता है। वैसे तो मां के लिए कोई दिन नहीं होता क्योंकि मां के बिना यह दुनिया अधूरी है और हर दिन मां का होता है। लेकिन फिर भी मां को स्पेशल फील करने के लिए यह दिन सेलिब्रेट किया जाता है। मां पूरे घर का ख्याल रखती है और घर के जुड़े हर सदस्य की जरूरत को पूरा करती है। वह खुद की परवाह नहीं करती लेकिन उसे अपने परिवार और बच्चों की चिंता सबसे ज्यादा रहती है। मदर'एस दे इसलिए सेलिब्रेट किया जाता है ताकि बच्चे अपनी मां की अहमियत को समझ सके। अगर इस बार आप भी मदर्स डे सेलिब्रेशन करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ खास जगह के बारे में बताते हैं जहां आप अपनी मां के साथ जा सकते हैं।

मंदिर दर्शन

अगर आपकी मां पूजन पाठ में विश्वास करती हैं और उन्हें भगवान की भक्ति करना पसंद है तो मदर्स डे की मौके पर आप उन्हें मंदिर लेकर जा सकते हैं। नोएडा के सेक्टर 40 में साईं बाबा का एक बहुत ही खूबसूरत मंदिर है। इसके अलावा आप सेक्टर 22 में स्थित अय्यप्पा मंदिर भी जा सकते हैं। सेक्टर 56 में लक्ष्मी नारायण मंदिर भी मौजूद है जो बहुत खूबसूरत है।

Sai Baba Mandir Noida


ओखला बोर्ड सेंचुरी

यह पक्षियों से भरी हुई एक खूबसूरत जगह है जो हर किसी को पसंद आती है। आप यहां पर अपनी मां के साथ सुबह या शाम के वक्त जा सकते हैं। बर्ड सैंक्चुअरी का एरिया साढ़े तीन वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है। यहां पर आपको कहीं अलग-अलग प्रजातियों के रंगीन पक्षी देखने तो मिल जाएंगे। यहां पर एंट्री करने के 30 रुपए प्रतिलगते हैं और अगर आप कैमरा लेकर जा रहे हैं तो ₹500 का टिकट लेना होगा।

Okhla Bird Sanctuary


लेकर जाएं मॉल

नोएडा में आपको एक से बढ़कर एक माल मिल जाएंगे और अगर आप अपनी मां को शॉपिंग करवाना चाहते हैं तो यहां पर जा सकते हैं। ऐसे भले ही आप कहीं घूमने ना जाते हों लेकिन मदर्स डे पर आप अपनी मां के साथ घूमने जा सकते हैं। उसके कामों से जब आपकी मां को छुट्टी मिलेगी तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा और आपने डिनर पर भी ले जा सकते हैं।

Noida Mall


Tags:    

Similar News