Switzerland in Ranchi: रांची में यहां मिलेगा स्विट्जरलैंड का मजा, गर्मी में बर्फ से खेलने का उठाए लुत्फ

Snowland in Ranchi: जिनका बर्फ में जाने का सपना अधूरा रह गया है, वो झारखंड में भी अब पूरा कर सकते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-04-30 08:00 GMT

Snowland In Ranchi (Pic Credit-Social Media)

Best Place To Visit in Summer: बढ़ती गर्मी के बीच लोग हिल स्टेशन पर गर्मी में ठंडी का एहसास लेने जाते हैं। ऐसे ही कुछ लोग स्नो और बर्फ में खेलने के लिए बर्फ के पहाड़ों पर जाते है। लेकिन बर्फ के पहाड़ों पर जाना सबके बस की बात नहीं हैं। क्योंकि बर्फ के पहाड़ पर जाने के लिए एक अच्छे खासे मोटे बजट की जरूरत होती है। ऐसे में ये सबके बस का नहीं हो पाता। वैसे ही, कुछ लोग हेल्थ कंडीशन के कारण भी नहीं जा पाते हैं। ऐसे में जिनका बर्फ में जाने का सपना अधूरा रह गया है, वो झारखंड में भी अब पूरा कर सकते है। सोच रहे हैं कैसे चलो हम बताते है। इसके लिए आपको शहर के बायोडायवर्सिटी पार्क पहुंचना होगा।

झारखंड की राजधानी में नया कांसेप्ट

झारखंड के रांची में एक नया कांसेप्ट का प्रैक्टिकल हो चुका है। जो है मानव निर्मित स्नो पार्क। यह एक बहुत ही अलग अनुभव है और रांची के लिए एक बहुत ही अनोखी अवधारणा है। आपने पहले कभी बर्फ़ का अनुभव नहीं किया है, तो आप यहां पर जरूर जाएं। आपको यहां एक बार जरूर जाना चाहिए। घूमने और बर्फ का अनुभव लेने के लिए अद्भुत जगह है। जिस क्षण आप अंदर कदम रखते हैं, आप बर्फीले आनंद के जादुई दायरे में पहुंच जाते हैं। आप स्नोलैंड रांची में शिमला का आनंद ले सकते हैं।



 स्नोलैंड 
का समय और पता

स्नोलैंड रांची का पहला स्नो पार्क है। स्नोलैंड गढ़खटंगा, रांची, झारखंड में स्थित है। कुछ मौज-मस्ती करने की चाहत रखने वाले सवारों के लिए यह निश्चित रूप से एक सुखद अनुभव प्रदान करता है।

पता - स्नोलैंड, रिंग रोड रांची नियर - बायो डायवर्सिटी पार्क, टोनको रांची,

समय: सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक

स्नोलैंड के अंदर फन के लिए है बहुत कुछ

स्नोलैंड में अनुभव. पहाड़ पर चढ़ना, डीजे, स्लाइडिंग आदि जैसी बहुत सारी गतिविधियाँ मौजूद हैं..बर्फ का एक सच्चा अनुभव। कर्मचारियों का व्यवहार बहुत अच्छा था। और रेस्तरां में खाना अद्भुत था। परिवार, वयस्कों और बच्चों के लिए अनुशंसित।



 टीकट और एंट्री के नियम

कृपया एक घंटे के गुणक पर वहां पहुंचें। मूलतः प्रति घंटा का एक सत्र होते हैं। उदाहरण के लिए: यदि आप दोपहर 1.20 बजे पहुंचते हैं, तो आपको प्रवेश के लिए दोपहर 2 बजे तक इंतजार करना होगा। इसी तरह यदि आप दोपहर 1.50 बजे पहुंचते हैं, तो आप जल्दी से प्रवेश कर सकते हैं। आपसे भवन के बाहर खुले में प्रतीक्षा करने के लिए कहा जाएगा। सत्र केवल 55 मिनट का है । इसके लिए आपको 800/- रूपए प्रति व्यक्ति देने होते है।


 मेमोरी बनाने के लिए बेस्ट है जगह

यथार्थवादी बर्फबारी के दृश्य बनाने में विस्तार पर ध्यान वास्तव में प्रभावशाली है, जिससे आप भूल जाते हैं कि आप घर के अंदर हैं। विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ शामिल हैं। यहां पर कर्मचारी मित्रवत् और सहयोगी हैं। वे आपको जैकेट, दस्ताने और जूते प्रदान करते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती करना चाहते हैं तो यहां जाएं। कॉम्पैक्ट लेआउट, इसे कई प्रकार की विशेषताओं के साथ सोच-समझकर डिजाइन किया गया है, जो प्रगति और रचनात्मकता के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News