Top 10 Romantic Places: अपने पार्टनर के साथ दुनिया के ये 8 जगह जरूर देखें

Top 10 Romantic Places in World: घूमना किसे पसंद नहीं होता है, लेकिन अपनी पार्टनर के साथ घूमना सबका सपना होता है, यदि आप भी अपने सपने को सच करने जा रहे है तो यहां पर कुछ खास जगह के बारे में दिया गया है, जहां आप घूमने का प्लान बना सकते है...

Update:2024-07-15 16:42 IST

Top 10 Romantic Places in World

Top 10 Romantic Places in World: आप अपने रोमांटिक दौरे पर विदेश में कई जगहों की खोज कर सकते हैं। नए जोड़ों के लिए अंतर्राष्ट्रीय टूर में विभिन्न अनुकूलन योग्य यात्रा कार्यक्रम शामिल हैं, जिन्हें कपल द्वारा खूब एंजॉय किया जाता है। आखिर घूमना किसे पसंद नहीं होता है, वहीं अपने पार्टनर के साथ घूमना किसका सपना नहीं होगा। तो चलिए हम आपको दुनिया के कुछ खूबसूरत जगह की सैर कराते है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ भी जा सकते है।

इन 8 जगहों की करें सैर (Top 8 Places To Visit With Your Partner)

1. पेरिस, फ्रांस (Paris, France)

पेरिस को रोमांटिक शहर होने की प्रतिष्ठा प्राप्त है, जो प्रेमियों के लिए एकदम सही है। जो व्यक्ति कई बार पेरिस की यात्रा कर चुका है, वह इस बात की पुष्टि कर सकता है कि यह सच है। भोजन, वास्तुकला, नदी, सुंदर उद्यान, महल, माहौल सभी एक जोड़े की छुट्टी के लिए एकदम सही जगह बनाते हैं। पेरिस घूमने का सबसे अच्छा समय जून से अगस्त और सितंबर से अक्टूबर तक है। गर्मी और पतझड़ दोनों में ही उतार-चढ़ाव होते हैं। जून से अगस्त तक पेरिस का मौसम एकदम सही रहता है।


2. सेंटोरिनी, ग्रीस(Santorini, Greece)

सेंटोरिनी दुनिया के सबसे रोमांटिक स्थलों में से एक है जो हज़ारों साल पहले एक विशाल ज्वालामुखी विस्फोट से बना था। यह यात्रियों के लिए ऐतिहासिक समृद्धि, प्राकृतिक सुंदरता और आधुनिक वास्तुकला का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है। एजियन सागर में यह साइक्लेड्स द्वीप किसी परी कथा से निकली जगह की तरह दिखता है, जिसमें चट्टानों पर नक्काशीदार कैंडी-रंग के घर, नीलम के पानी और चाक-सफेद इमारतों के ऊपर कोबाल्ट-नीले गुंबद हैं। शांतिपूर्ण काली रेत वाले समुद्र तटों पर घूमें या सेंटोरिनी के आकर्षक गांवों में से किसी एक की सड़कों पर टहलें। 


3. क्योटो, जापान(Kyoto, Japan)

क्योटो, जापान में रोमांटिक चीजों की तलाश है? कियोमिजू जाका पर घूमें, यह एक ढलान वाली सड़क है, जहाँ जापानी स्ट्रीट फूड और स्मृति चिन्ह बेचने वाली दुकानें हैं। कियोमिजू डेरा के खूबसूरत मंदिर परिसर का पता लगाएँ। फिर, पास के जिशु-मंदिर में प्रेम के पत्थर खोजें और स्थानीय लोगों को सच्चे प्यार के लिए प्रार्थना करते हुए देखें।


4. वेनिस, इटली(Venice, Italy)

चाहे हनीमून ट्रिप हो या अपने प्यार का इजहार करने के लिए रोमांटिक गेटअवे, वेनिस निस्संदेह एक बेहतरीन रोमांटिक डेस्टिनेशन है। और जबकि यह पहले से ही रोमांस से भरपूर है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता हैवेनिस में आप जब भी जाएं तो क्या-क्या कर सकते हैं! ग्रैंड कैनाल के खूबसूरत नज़ारे के साथ डिनर डेट से लेकर लोकप्रिय गोंडोला राइड का अनुभव करने तक, यहां युवा जोड़ों के लिए वेनिस में करने के लिए कई रोमांटिक चीजें है।


5. बोरा बोरा, फ्रेंच पोलिनेशिया(Bora Bora, French Polynesia)

बोरा बोरा निस्संदेह दुनिया के सबसे रोमांटिक और खूबसूरत स्थलों में से एक है। आपका पहला कदम ताहिती द्वीप पर फाआआ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरना होगा । वहाँ से आप बोरा बोरा के लिए घरेलू उड़ान ले सकते हैं, जिसमें आमतौर पर लगभग 50 मिनट लगते हैं। जून से अक्टूबर तक के महीनों को आम तौर पर पर्यटकों की यात्रा के लिए "पीक" महीने माना जाता है। इस दौरान आप आम तौर पर "शुष्क मौसम" का अनुभव करेंगे।


6. माउई, हवाई, यूएसए(Maui, Hawaii, USA)

माउई अमेरिका में सबसे लोकप्रिय हनीमून स्थलों में से एक है। इसके सुनहरे रेत वाले समुद्र तट, शानदार रिसॉर्ट, बेहतरीन भोजनालय और ढेर सारी गतिविधियाँ इसे उन जोड़ों के लिए अनूठा बनाती हैं जो अपनी छुट्टियों के लिए उष्णकटिबंधीय स्वर्ग की तलाश कर रहे हैं।


7. प्राग, चेक गणराज्य(Prague, Czech Republic)

प्राग को अक्सर यूरोप के सबसे रोमांटिक शहरों में से एक माना जाता है , इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसका होटल परिदृश्य भी इसी बात को दर्शाता है। प्राग, चेक गणराज्य को महलों, चैपल, मोमबत्ती की रोशनी में रात्रिभोज और घोड़े से खींची जाने वाली गाड़ियों के साथ एक रोमांटिक शहर माना जाता है। 


8. टस्कनी, इटली(Tuscany, Italy)

टस्कनी अपने शानदार परिदृश्यों और रमणीय छोटे शहरों के लिए प्रसिद्ध है, जो इसे इटली के सबसे रोमांटिक स्थानों में से एक बनाता है। हनीमून, सालगिरह या सिर्फ रोमांटिक छुट्टी के लिए एक आदर्श गंतव्य, यहाँ जोड़ों के लिए विलासिता और बहुत सारी गतिविधियों में शामिल होने के अवसर हैं।



Tags:    

Similar News