Top 5 Hospitals in Amethi: ये हैं अमेठी के टॉप 5 हॉस्पिटल्स, जहाँ आपको मिलेगी अत्याधुनिक स्वास्थ सुविधाएं

Top 5 Hospitals in Amethi: आज हम आपके लिए अमेठी के कुछ टॉप हॉस्पिटल्स की लिस्ट लेकर आये हैं जहाँ आपको अत्याधुनिक स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध होंगीं।

Update:2024-10-04 12:19 IST

Top 5 Hospitals of Amethi (Image Credit-Social Media)

Top 5 Hospitals in Amethi: कोविड काल ने लोगों को डॉक्टर्स और हॉस्पिटल की कीमत समझा दी थी वहीँ इसके बाद से अस्पतालों की संख्या भी बढ़ी है। लेकिन कहाँ आपको कौन सी सुविधा मिलेगी और कौन सा हॉस्पिटल आपके लिए सही है ये जानकारी होना भी आपके लिए बेहद ज़रूरी है। ऐसे में आइये जानते हैं कि अमेठी के कौन से टॉप 5 अस्पताल हैं जो सबसे बेस्ट हैं।

अमेठी के टॉप 5 हॉस्पिटल

संजय गांधी अस्पताल

संजय गांधी अस्पताल की आधारशिला 1 सितंबर 1982 को दिवंगत प्रधान मंत्री श्रीमती इंदिरा गाँधी द्वारा रखी गई थी। इंदिरा गांधी ने इसे अमेठी के लोगों को समर्पित करते हुए कहा, संजय गांधी अस्पताल की स्थापना अमेठी और इसके आसपास के क्षेत्रों के लोगों को अत्याधुनिक चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए की जा रही है। 350 बिस्तरों वाला अस्पताल संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट के तत्वावधान में एक परियोजना है। प्राथमिक उद्देश्य समाज के गरीब और कमजोर वर्ग के लिए सस्ती स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करना है। यहाँ आपको सबसे सही स्वस्थ सुविधाएं प्राप्त होने के साथ साथ आपकी पॉकेट पर भी ज़्यादा असर नहीं पड़ेगा।

शशि हॉस्पिटल

अमेठी में स्थित शशि हॉस्पिटल भी काफी सारी फैसिलिटीज देता है। यहाँ कई अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध हैं जिससे मरीज़ों को कई तरह की सुविधाएं भी मिल जातीं हैं।

डॉ विनोद सिंह बीएसएम हॉस्पिटल

एसडीएम कॉलोनी अमेठी में स्थित डॉ विनोद सिंह बीएसएम हॉस्पिटल एक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल है यहाँ आपको कई स्वस्थ सुविधाएं मिल जायेंगीं।

अमेठी हॉस्पिटल

जगदीशपुर अमेठी में स्थित ये हॉस्पिटल लोगों को कई तरह की सुविधाएं देता है यहाँ आपको सभी कुछ इसी परिसर मं ही मिल जायेगा।

संजीवनी हॉस्पिटल

अमेठी में स्थित संजीवनी हॉस्पिटल भी आपको कई तरह की सुविधाएं देगा। यहाँ आपको डॉक्टर्स की कई टीम मिल जायेंगीं जो 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहतीं हैं। साथ ही याहं बहुत अच्छे से मरीजों की देखभाल करता है। 

Tags:    

Similar News