Vietnam Budget Tour Packages: बजट में करें वियतनाम की यात्रा, खूबसूरत नजारों को करें एक्सप्लोर

Vietnam Budget Tour Packages: वियतनाम बहुत ही खूबसूरत देश है, जहां कई लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बजट में यहां की यात्रा कैसे की जा सकती है।

Update: 2024-07-01 06:05 GMT

Vietnam Budget Tour Package (Photos - Social Media)

Vietnam Budget Tour Package : अगर आपका विदेश घूमने का बड़ा मन है तो आप वियतनाम जैसे शानदार देश से घूमने की शुरूआत कर सकते हैं। वियतनाम को कम बजट में अच्छे से एक्सप्लोर किया जा सकता है। वियतनाम के कुदरती सुंदर नज़ारे, खूबसूरत समुद्र तट और चूना पत्थरों की गुफाएं देखने लायक़ हैं। इसके अलाव यहाँ का स्ट्रीट फ़ूड भी बेहद लज़ीज़ और शानदार है। वियतनाम एशिया के दक्षिणी हिस्से में स्थित एक खूबसूरत देश है। वियतनाम प्राकृतिक और सांस्कृतिक विविधताओं को एक अनोखा संगम है। वियतनाम ऐसा देश है जिसको एक बार में पूरी तरह से एक्सप्लोर करना लगभग नामुमकिन है। आपको इस जगह पर बार-बार आना पड़ेगा। वियतनाम को 5 दिन में कैसे एक्सप्लोर करें? किन जगहों को देखें, क्या खाएँ और कहां रूकें? ये सारी जानकारी हम आपको दे देते हैं जिससे आपको वियतनाम घूमने में कोई दिक़्क़त ना हो।

वीज़ा और फ़लाइट्स (Visa and Flights)

भारतीयों को वियतनाम जाने के लिए ऑन-अराइवल वीज़ा की सुविधा दी गई है। इसके अलावा आप ई-वीजा के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि आपको पास सभी ज़रूरी दस्तावेज होने चाहिए। भारतीय व्यक्ति को वियतनाम में अधिकतम 30 दिन तक रहने की अनुमति मिलती है। आपको नई दिल्ली से वियतनाम की राजधानी हनोई के लिए फ्लाइट्स आराम से मिल जाएगी। दिल्ली से वियतनाम पहुँचने में 4-5 घंटे का समय लगता है। फ्लाइट्स का किराया आपके दिन चुनने पर निर्भर करता है। यदि आप अपनी ट्रिप के कुछ महीने पहले टिकट करते हैं तो आपको टिकट सस्ती मिलेगी। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि किस सीज़न में आप वियतनाम जा रहे हैं।

Vietnam Budget Tour Package


ऐसे करें वियतनाम की बजट में यात्रा (How To Travel to Vietnam On a Budget)

यदि आप वियतनाम की 2-रात, 3-दिन की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपकी यात्रा शैली, आवास, परिवहन और गतिविधियों के विकल्प के आधार पर लागत अलग-अलग हो सकती है।

उड़ान: वियतनाम के लिए आने-जाने की टिकट की कीमत 500 डॉलर से 800 डॉलर तक हो सकती है।

आवास : बजट होटल या हॉस्टल के लिए, लागत प्रति रात्रि 10 डॉलर से 20 डॉलर तक हो सकती है, जिसमें 2 रातों के आवास के लिए कुल लागत 20 डॉलर से 40 डॉलर तक हो सकती है।

परिवहन : एकतरफा मेट्रो या ट्रेन टिकट की कीमत $0.30 से $1 तक हो सकती है, तथा 3 दिनों के परिवहन के लिए कुल लागत $1.80 से $6 तक हो सकती है।

भोजन और पेय : बजट रेस्तरां में भोजन की लागत $1 से $5 तक हो सकती है, जबकि स्ट्रीट फ़ूड और सुविधा स्टोर के भोजन की लागत और भी कम हो सकती है। पेय की लागत पेय के प्रकार और स्थान के आधार पर $0.50 से $2 तक हो सकती है।

Vietnam Budget Tour Package


वियतनाम के दर्शनीय स्थल और गतिविधियाँ ( Vietnam Sightseeing And Activities)

वियतनाम में कुछ लोकप्रिय आकर्षण जो निःशुल्क हो सकते हैं या जिनके लिए एक छोटा सा प्रवेश शुल्क देना पड़ सकता है, उनमें हो ची मिन्ह समाधि, हनोई पुराना क्वार्टर और होई एन प्राचीन शहर शामिल हैं। अन्य आकर्षण जो प्रति व्यक्ति थोड़े अधिक महंगे हो सकते हैं, उनमें हालोंग बे क्रूज़ और क्यू ची सुरंगें शामिल हैं। 3 दिनों के लिए दर्शनीय स्थलों और गतिविधियों के लिए अपेक्षित लागत सीमा $30 से $100 तक हो सकती है। एक बजट यात्री के लिए जो वियतनाम में 2-रात, 3-दिन की यात्रा करना चाहता है, कुल लागत $100 से $300 तक हो सकती है।

Tags:    

Similar News