रमजान की मन्नत से हिंदू परिवार को मिली औलाद की खुशी, 20 साल से रख रहे हैं रोजा

Update: 2016-06-28 04:36 GMT

शिवपुर: हमारे देश में हर धर्म के लोगों और हर धर्म को समभाव से मनाने का अधिकार है। यहां लोग सभी धर्मों का सम्मान करते है और देश के किसी ना किसी कोने में धार्मिक एकता की मिसाल देखने को मिल जाती है। ऐसी सम्प्रदायिक एकता मध्य प्रदेश के शिवपुर जिला के एक हिंदू परिवार में देखने को मिला। जो पूरे रमजान के दौरान 20 साल से लगातार रोज़ा रखने के साथ पांच बार नमाज़ पढ़ते है। परिवार के सदस्यों का कहना है कि रोज़े की मन्नत मांगने पर लंबे इंतेजार के बाद उन्हें औलाद नसीब हुआ। ये व्यापारी मुनीम सवालाल खटिक का परिवार है।

अल्लाह की इबादत से मिली औलाद

खटिक की शादी के 13 साल बाद तक उनके घर कोई किलकारियां नहीं गूंजी। लगभग 20 साल पहले खटिक और उनकी पत्नी मीना ने रमजान के पवित्र महीने में रोज़े रखने का फैसला किया कि अगर उनके घर औलाद की मन्नत पूरी हुई तो वह पूरे जीवन परिवार सहित रोज़ा रखेंगे।

खटिक के अनुसार इसी साल बेटे का जन्म हुआ और तभी से रमज़ान में 5 समय नमाज़‌ के साथ रोज़ा रखते हैं। इसके अलावा दोनों रमजान महीने की विशेष प्रार्थना (तरावीह) भी पढ़ते हैं। खटिक परिवार के दोनों बच्चे बेटा राहुल और बेटी लक्ष्मी भी अब कई साल से रोज़ा रखने लगे हैं। हालांकि परिवार में रोज हिन्दू देवी-देवताओं की पूजा होती है, लेकिन रमजान के बाद ईद की रौनक भी इस परिवार में देखते बनती है।

Tags:    

Similar News