क्या है ‘KIKI’ चैलेंज, सड़क पर नाच रहे लोगों से पुलिस भी परेशान

Update: 2018-07-31 11:49 GMT

नई दिल्ली : बॉलीवुड की दुनिया से लेकर आम जनता तक ‘कीकी चैलेंज’ का खुमार सर चढ़कर बोल रहा है। कैनिडियन रैपर ‘ड्रैक’ के गाने ‘किकी डू यू लव मी’ ने सोशल मीडिया पर काफी धूम मचाई है। शायद यही वजह है कि लोग ड्रैक के इस वीडियो को न सिर्फ बार-बार देख रहे हैं बल्कि इसे रियल लाइफ में फॉलो भी कर रहे हैं।

हालांकि अब यह चैलेंज पुलिस का सिरदर्द बन चुका है। जिसकी वजह से पुलिस ने अब सोशल मीडिया पर अभियान चलाना शुरू कर दिया है। इसमें लोगों को खतरनाक डांस स्टेप्स न करने साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

गाने से लिरिक्स से खेलते हुए यूपी पुलिस ने सोमवार को ट्वीट किया, 'डियर पैरंट्स, किकी आपके बच्चे से प्यार करे या नहीं लेकिन हम जानते हैं कि आप जरूर करते हैं। इसलिए, कृपया किकी चैलेंज को छोड़कर, जीवन की हर चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहें।'

इसके साथ ही रेडियो पर भी एडवाइजरी जारी करवाई गई है जिसमें इस खतरनाक डांस का चैलेंज लेकर विडियोज बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करना चिंता का विषय है। यह ट्रेंड पंजाब में लगातार बढ़ रहा है।

इससे पहले मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस ने किकी चैलेंज को लेकर वॉर्निंग दी है। कहा है कि ऐसा करने वालों का चालान काटने से लेकर गिरफ्तारी तक की जा सकती है। दूसरे देशों जैसे स्पेन, यूएस, मलयेशिया और यूएई की पुलिस ने लोगों को इस चैलेंज से खतरे पर अलर्ट जारी किया है।

इस चैलेंज के तहत लोग ड्रेक के सॉन्‍ग पर गाड़ी से उतरकर चलती गाड़ी के साथ डांस करते हैं। दिलचस्‍प बात यह भी है कि कैनेडियन रैपर ड्रेक के सॉन्‍ग In My Feelings के विडियो में कहीं भी ऐसा डांस नहीं है। यह गाना ड्रेक के स्कॉर्पियन ऐलबम से है। इसमें गाने की लाइन है 'किकी डू यू लव मी?' लोग इस चैलेंज को स्वीकार करके चलती गाड़ी के साथ डांस करते हैं। इस दौरान उन्हें अपने पैरों की स्पीड और ट्रिक्स का भी ध्यान रखना होता है।

Similar News