Lucknow University के छात्रों ने रचा इतिहास, उच्च शिक्षा में असिस्टेंट प्रोफेसर और GIC में प्रवक्ता पद पर 14 चयनित

लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता पद हेतु लखनऊ विश्वविद्यालय से कुल 14 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-06-08 15:00 GMT

Lucknow: उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग द्वारा सहायक प्रोफेसर के घोषित परिणामों में लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के छात्रों ने फिर से विश्विद्यालय का दबदबा कायम रखा है। इन परिणामों में लखनऊ विश्वविद्यालय के दर्शन शास्त्र विभाग से अंजली यादव और मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग से सौरभ रे एवं रविंद्र सिंह यादव का चयन हुआ है।

14 छात्र-छात्राओं का हुआ चयन

इसी प्रकार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता पद हेतु लखनऊ विश्वविद्यालय से कुल 14 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है। इनमें समाजशास्त्र विभाग से सरिता वर्मा, निशांत श्रीवास्तव, अंचल मिश्रा, सौरभ गुप्ता, अजय शुक्ला, सुखविंदर कुमार; उर्दू विभाग से अली जफर, मोहम्मद रफी, इमामुद्दीन; प्राचीन भारतीय इतिहास विभाग से दीपक कुमार और भौतिक शास्त्र विभाग से प्रशांत सक्सेना का चयन हुआ है।


सरिता वर्मा ने हासिल की प्रथम स्थान

इनमें सरिता वर्मा ने इस परीक्षा में प्रथम स्थान, अंचल मिश्रा ने द्वितीय स्थान, इमामुद्दीन ने तृतीय स्थान और अली जफर ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। प्रशांत सक्सेना ने इस परीक्षा के साथ-साथ राजकीय पॉलिटेक्निक में प्रवक्ता पद हेतु भी परीक्षा को उत्तीर्ण किया है। इन छात्रों का चयन राज्य स्तरीय लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाता है, जिसमें उनके सामान्य ज्ञान के साथ विषय में अकादमिक उत्कृष्टता की परीक्षा ली जाती है।


कुलपति व अधिष्ठाता छात्र कल्याण ने दी बधाई

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए उन्हें आगे भी अकादमिक उत्कृष्टता की दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। अधिष्ठाता, छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन ने सभी सफल छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए बताया कि अभी कुछ विभागों के परिणाम प्रतीक्षित हैं, जिससे सफल अभ्यर्थियों की संख्या मे और बढोत्तरी होगी।

Tags:    

Similar News