खतरे में ये शहर: खौफनाक हुआ कोरोनावायरस, मचा रहा तबाही

जिले में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें आर्मी मैन, फास्टफूड सेलर से लेकर दो बैंक मैनेजर और अस्थाई जेल के दो बंदी शामिल हैं।

Update: 2020-06-23 06:00 GMT
corona

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना का कहर थमता नही दिख रहा है। सोमवार को जिले में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी के अनुसार इनमें आर्मी मैन, फास्टफूड सेलर से लेकर दो बैंक मैनेजर और अस्थाई जेल के दो बंदी भी शामिल हैं।

एक दिन में 19 नए कोरोना के मामले आए सामने

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी ने बताया कि आज 273 सैंपल जांच केलिए भेजे गये थे। जबकि आज 240 सैंपलों की जांच की गई। इनमें 19 लोंगो कीरिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि नए मरीजों के साथ ही मेरठ में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 795 हो गई है। जबकि 61 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

आठ संक्रमित मरीज ठीक होकर हुए डिस्चार्ज

जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार आज कोरोना के आठ मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक 490 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इस प्रकार मेरठ में एक्टिव मरीजों की संख्या 244 है।

ये भी पढ़ेंःइस देश के निशाने पर चीन: तानी बीजिंग पर मिसाइलें, चीनी पनडुब्बियों को खदेड़ा

13 साल का बच्चा संक्रमित

जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार, आज 13 साल के किशोर से लेकर 61 साल के बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हर्रा गांव की 18 वर्षीय युवती,ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र निवासी 55 वर्षीय फास्ड फूड विक्रेता,39 वर्षीय सेना का जवान,13 ‍वर्षीय खंदावली निवासी किशोर, शिव शक्ति विहार निवासी 30 वर्षीय कपड़ों का व्यापारी, 59 ‍वर्षीय गढ़ रोड सहकारी बैंक का मैनेजर ,शास्त्रीनगर ई ब्लाक निवासी 54 वर्षीय एसबीआई बैंक का मैनेजर आदि संक्रमित मिले हैं।

यूपी में कोरोना का आंकड़ा

गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 17,731 पहुंच गया है। वहीं अब तक प्रदेश में महामारी की चपेट मे आकर 569 लोगों ने दम तोड़ दिया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक 11601 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इस प्रकार ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत 63.31 हो चुका है।

रिपोर्टर- सुशील कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News