CM योगी ने अक्षय संग देखना शुरू किया फ़िल्म 'पृथ्वीराज': आख़िरी बार देखी थी 'उरी', टैक्स फ्री का एलान संभव

Akshay Kumar: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभिनेता अक्षय कुमार संग फ़िल्म 'पृथ्वीराज' देखना शुरू कर दिया है।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-06-02 08:15 GMT

CM योगी ने अक्षय संग देखना शुरू किया फ़िल्म 'पृथ्वीराज

Akshya  kumar In Lucknow: हज़रतगंज स्थित लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभिनेता अक्षय कुमार संग फ़िल्म 'पृथ्वीराज' देखना शुरू कर दिया है। सीएम योगी के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, फ़िल्म के निर्देशक डॉ. चंद्र प्रकाश द्विवेदी और एक्ट्रेस मानुसी छिल्लर प्रथम पंक्ति में बैठकर फ़िल्म का लुत्फ उठा रहे हैं। बता दें कि यह मूवी 12वीं शताब्दी के हिन्दू राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। जिसमें अक्षय कुमार ने अजमेर के राजा की भूमिका निभाई है।

फ़िल्म हो सकती है टैक्स फ्री

गौरतलब है कि फ़िल्म देखने से पहले, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यह बयान दिया था कि पहले मुगलों पर फिल्में बनती थी। आज ऐसे महापुरुषों पर तमाम फ़िल्में बन रहीं। वहीं, सरकार ने भी इससे पहले कई सारी देशभक्ति वाली फिल्मों को टैक्स फ्री किया है। जिसमें कंगना रानौत की 'मणिकर्णिका', विक्की कौशल की 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' और कश्मीर फाइल्स जैसी पिक्चरें शामिल हैं। ऐसे में फ़िल्म 'पृथ्वीराज' का टैक्स फ्री होना मुमकिन है।

आख़िरी बार CM योगी ने देखी थी 'उरी'

दिनभर के व्यस्ततम कार्यक्रमों की वजह से नेताओं व ख़ास तौर से किसी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए मनोरंजन हेतु समय निकाल पाना बहुत मुश्किल होता है। जानकारी के मुताबिक, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आख़िरी बार उरी सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फ़िल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' को देखा था। जिसे बाद में उन्होंने प्रदेशभर में कर मुक्त भी कर दिया था।

मंत्रियों व अधिकारियों संग CM योगी देखेंगे फ़िल्म

गौरतलब है कि 'पैडमैन' फेम एक्टर अक्षय कुमार अपनी फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए लखनऊ पहुंचे हैं। जहां लोकभवन सभागार में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी पूरी कैबिनेट व ऑफिस के अधिकारियों संग 'पृथ्वीराज' फिल्म देखेंगे। बता दें कि यह फ़िल्म कल यानी 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। जिसमें अक्षय कुमार और 'मिस वर्ल्ड-2017' रह चुकीं मानुसी छिल्लर मुख्य किरदार में हैं। इस फ़िल्म से मानुसी अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर रही हैं।

'पहले मुगलों पर फ़िल्म बनती थी'

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने फ़िल्म के बारे में बयान देते हुए कहा कि आज हम लोग 'पृथ्वीराज' फिल्म देखेंगे।महापुरुषों के बारे में जानना चाहिए। पहले मुगलों पर फिल्म बनती थी। आज ऐसे महापुरुषों पर तमाम फिल्मे बन रहीं। पिछली सरकारों में सच छुपाने की कोशिश हुई। बीते हुए कल से आज को जानना आवश्यक है। अक्षय और तमाम कलाकारों ने शानदार काम किया। टैक्स फ्री करने का फैसला सरकार लेगी।

300 करोड़ है फ़िल्म का बजट 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- 12वीं शताब्दी में अजमेर के राजा रहे, पृथ्वीराज चौहान को आज के समय में दिखाने के लिए जमकर मेहनत की गई है। पानी की तरह पैसा भी बहाया गया है। उस वक़्त के दृश्य को दिखाने के लिये अजमेर व दिल्ली के सेट बनाए गए। जिससे पूरी फ़िल्म को बनाने में तक़रीबन 300 करोड़ रुपये का खर्चा आया। वहीं, जानकारी के अनुसार- फ़िल्म 'पृथ्वीराज' के लिए अक्षय कुमार ने 60 करोड़ रुपये बतौर फीस ली है।

चंदबरदाई की लिखी किताब पर आधारित है फ़िल्म

अजमेर के राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित पुस्तक 'पृथ्वीराज रासो' को उनके बाल सखा चंदबरदाई ने लिखा था। जो कि गद्य व पद्य दोनों में है। इसी किताब पर यह पूरी फ़िल्म आधारित है। जिसे डॉ. चन्द्र प्रकाश द्विवेदी ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में अभिनेता संजय दत्त और सोनू सूद ने भी अभिनय किया है। इसके अलावा, अभिनेत्री साक्षी तंवर और मशहूर अभिनेता आशुतोष राणा भी फ़िल्म में मौजूद हैं।

Tags:    

Similar News