Lakhimpur Kheri News: एडीएम ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, कहा- नकलविहीन होगी परीक्षा

Lakhimpur Kheri News: यूपी बोर्ड परीक्षा-2023 को नकलविहीन सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

Update: 2023-02-22 13:22 GMT

लखीमपुर खीरी: एडीएम ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, कहा- नकलविहीन होगी परीक्षा

Lakhimpur Kheri News: माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2023 को शासन की मंशानुसार पूरी शुचिता के साथ नकलविहीन सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संजय कुमार सिंह ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ संचालित परीक्षाओं का हाल जाना बल्कि वहां डबल लॉक में रखे प्रश्नपत्रों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

एडीएम संजय कुमार सिंह ने बुधवार को जिले में संचालित हाईस्कूल एंव इंटरमीडिएट परीक्षा की हकीकत जानने के लिए कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज व भगवानदीन आर्य कन्या इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित प्रधानाचार्यों, केंद्र व्यवस्थापकों एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को पारदर्शी परीक्षा संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

केंद्र व्यवस्थापक द्वारा लापरवाही पर होगी कार्रवाई

एडीएम ने कहा कि डबल लॉक की सुरक्षा मानक के अनुरूप सुनिश्चित कराई जाए। यह भी देखें की प्रश्न पत्र हर हाल में सुरक्षित रहें। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापकों एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया कि प्रत्येक दशा में स्वयं की उपस्थिति में ही डबल लॉक से प्रश्नपत्रों को निकलवाएं। साथ ही माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा दिये गये निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन कराएं। यदि किसी भी केंद्र व्यवस्थापक या सह केंद्र व्यवस्थापक द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत मिली तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

औचक निरीक्षण

माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2023 को शासन की मंशानुसार पूरी शुचिता के साथ नकलविहीन सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संजय कुमार सिंह ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

Tags:    

Similar News