लंदन भागने की फिराक में थे अंसल ग्रुप के मालिक, पुलिस ने लिया हिरासत में

धोखाधड़ी का आरोपी अंसल ग्रुप का मालिक सुशील अंसल और उसके बेटे प्रणव अंसल को दिल्ली एयरपोर्ट से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों लंदन भागने के फिराक में थे। यह कार्रवाई लखनऊ पुलिस की ओर से जारी लुकआउट नोटिस के बाद की गई है।

Update: 2023-06-21 11:46 GMT

लखनऊ: धोखाधड़ी का आरोपी अंसल ग्रुप का मालिक सुशील अंसल और उसके बेटे प्रणव अंसल को दिल्ली एयरपोर्ट से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों लंदन भागने के फिराक में थे। यह कार्रवाई लखनऊ पुलिस की ओर से जारी लुकआउट नोटिस के बाद की गई है।

धोखाधड़ी के लगभग दो दर्जन मामले प्रणव अंसल के खिलाफ दर्ज हैं, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। लगातार दर्ज हो रहे मामलों और आरोपियों के देश छोड़ने की आशंकाओं के चलते लखनऊ एसएसपी कलानिधी नैथानी ने यह लुकआउट नोटिस जारी करवाया था।

ये भी पढ़ें...इलाहाबाद: अंसल ग्रुप को लगा झटका, HC ने भूमि अधिग्रहण किया रद्द

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंसल ग्रुप पर गरीबों का पैसा हड़पने का आरोप है। इसके साथ ही फौजियों के साथ भी तरह-तरह की स्कीम्स का लालत देकर धोखाधड़ी करने का आरोप है।

अंसल ग्रुप की ठगी का शिकार हुए कई लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज की। शिकायतों के आधार पर ही अलग-अलग धाराओं के तहत अंसल ग्रुप के मालिक सुशील अंसल और उनके बेटे प्रणव अंसल के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ पुलिस की तरफ से जारी किए गए लुकआउट नोटिस को लेकर प्रणव अंसल को कोई जानकारी नहीं थी।

ये भी पढ़ें...मल्टीलेवल मार्केटिंग फ्राड केस: मित्तल की पत्नी व पिता न्यायिक हिरासत में

25 एफआईआर दर्ज

एसएसपी ने बताया कि लखनऊ के अलावा अलग अलग जिलों के सैकड़ों लोगों ने अंसल की आवासीय व व्यवसायिक योजनाओं में प्लाट व दुकानें खरीदने के लिये काफी रकम लगा रखी है।

अधिकतर से पूरी रकम लेने के बाद भी उनके प्लाट-दुकान उन्हें आवंटित हुए। जब तय समय बीत गया तो निवेशकों ने रुपये लौटाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस पर अंसल ग्रुप के लोग आनाकानी करने लगे थे। इसके बाद ही इनके खिलाफ करीब 25 मुकदमें अलग-अलग थानों में दर्ज हुए।

ये भी पढ़ें...PNB घोटाला: राहुल का सरकार पर वार- ‘लूटने का तरीका नीरव ने समझाया’

Tags:    

Similar News